Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Unlock: दिल्ली में अनलॉक 6 की घोषणा, स्टेडियम और खेल परिसर खोलने की मंजूरी, जानें क्या रहेंगे बंद

Delhi Unlock 6: डीडीएमए ने आदेश में कहा कि स्टेडियम और खेल परिसरों को खोलने के दौरान कोरोना जुड़े गाइडलाइंस और संचालन प्रक्रिया (SOP) का सख्ती से पालन करना होगा। आदेश में ये भी कहा गया कि सिनेमाघरों, मल्टीप्लेक्स, स्विमिंग पूल, स्पा, स्कूल और कॉलेज, सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक और अन्य तरह के समागमों पर पहले की तरह रोक जारी रहेगी।

Delhi Unlock 6: दिल्ली में अनलॉक 6 की घोषणा, स्टेडियम और खेल परिसर खोलने की मंजूरी, जानें क्या रहेंगे बंद
X

सीएम केजरीवाल ने की अनलॉक 6 की घोषणा

Delhi Unlock 6 दिल्ली में कोरोना (Corona Pandemic) के मामले लगातार कम आ रहे है। इसलिए राजधानी में अनलॉक प्रक्रिया के तहत ज्यादातर गतिविधियों को धीरे-धीरे खोला जा रहा है। वहीं आज रविवार को दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने अनलॉक 6 की घोषणा की है। इसके तहत सोमवार से दिल्ली में स्थित स्टेडियम और खेल परिसरों (Stadiums And Sports Complexes) को बिना दर्शकों के खोलने की अनुमति दे दी है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की ओर से जारी एक आदेश में यह जानकारी दी गई।

आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) और सार्वजनिक परिवहन की बसों का 50 प्रतिशत क्षमता के साथ परिचालन होता रहेगा। डीडीएमए ने आदेश में कहा कि स्टेडियम और खेल परिसरों को खोलने के दौरान कोरोना जुड़े गाइडलाइंस और संचालन प्रक्रिया (SOP) का सख्ती से पालन करना होगा। आदेश में ये भी कहा गया कि सिनेमाघरों, मल्टीप्लेक्स, स्विमिंग पूल, स्पा, स्कूल और कॉलेज, सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक और अन्य तरह के समागमों पर पहले की तरह रोक जारी रहेगी।

आदेश के मुताबिक, दिल्ली में प्राइवेट ऑफिस 50 फीसदी क्षमता के साथ सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक काम कर सकेंगे। बाजार, मॉल और मार्केट कॉम्प्लेक्स में सारी दुकानें सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक ही खुल पाएंगे। रेस्टोरेंट 50 फीसदी बैठने की क्षमता पर काम कर रहे हैं। सरकार दफ्तर में ग्रुप ए के कर्मचारी 100 प्रतिशत उपस्थिति के साथ और अन्य कर्मचारियों को 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ आने का अनुमति है। पुलिस विभाग और अस्पताल जैसी जरूरी सेवाओं में लगे कर्मचारियों को 100 प्रतिशत उपस्थिति की अनुमति है।

50 फीसदी क्षमता के साथ मेट्रो और बसों में यात्री सफर कर रहे हैं। वहीं, ई रिक्शा, ऑटो और टैक्सी में दो यात्रियों को ही सफर की इजाजत है। आपको बता दें कि पिछले हफ्ते डीडीएमए ने जिम और योग संस्थानों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की मंजूरी दी थी। इसके साथ ही बारात घरों और होटलों में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ शादी समारोह आयोजित करने की अनुमति दी गई थी।

Next Story