Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Unlock 3: सीएम केजरीवाल ने की अनलॉक-3 की घोषणा, सभी गतिविधियों को मिली छूट, बस ये रहेंगे बंद

Delhi Unlock 3: सीएम केजरीवाल ने कहा कि साप्ताहिक बाज़ार को अनुमति दी जा रही है लेकिन एक दिन में एक ज़ोन में एक ही साप्ताहिक बाज़ार को अनुमति दी जाएगी। शादियां 20 लोगों के साथ घर या कोर्ट में ही हो सकती हैं। धार्मिक स्थल खोले जा रहे हैं लेकिन श्रद्धालुओं को जाने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने आगे कहा कि निजी दफ़्तर 50% क्षमता के साथ सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक काम करेंगे। बाज़ार, मॉल और मार्केट कॉम्प्लेक्स में सारी दुकानें सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक खुल सकती हैं। रेस्टोरेंट 50% बैठने की क्षमता पर काम करेंगे।

Delhi Unlock 6: दिल्ली में अनलॉक 6 की घोषणा, स्टेडियम और खेल परिसर खोलने की मंजूरी, जानें क्या रहेंगे बंद
X

सीएम केजरीवाल ने की अनलॉक 6 की घोषणा

Delhi Unlock 3 दिल्ली में कोरोना से हालात ठीक हो रहे है। वहीं कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) की तैयारियां जोरों से चल रही है। इस बारे में रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) करके जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि अब दिल्ली की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाना है। क्योंकि दिल्ली में रहने वाले कई लोगों के पास कमाने का साधन नहीं रहा है।

इसलिए दिल्ली सरकार उन लोगों के दुखों को समझती है और इसी वजह से दिल्ली में अनलॉक प्रक्रिया के तहत धीरे-धीरे सभी सेक्टरों को खोला जा रही है। इस हफ्ते की अनलॉक प्रक्रिया कल सुबह पांच बजे खत्म हो रही है। जिससे देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अनलॉक 3 की घोषणा की है।

उन्होंने कहा कि कुछ गतिविधियों को छोड़कर सभी गतिविधियों की अनुमति है। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि स्कूल-कॉलेज, शिक्षण संस्थान, सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक सभाएं, स्विमिंग पूल, स्टेडियम, स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स, सिनेमा, थियेटर, एंटरटेनमेंट पार्क, बैंक्वेट हॉल, ऑडिटोरियम, स्पा, जिम, पब्लिक पार्क और गार्डन पूरी तरह बंद रहेंगे। सीएम केजरीवाल ने कहा कि साप्ताहिक बाज़ार को अनुमति दी जा रही है लेकिन एक दिन में एक ज़ोन में एक ही साप्ताहिक बाज़ार को अनुमति दी जाएगी।

शादियां 20 लोगों के साथ घर या कोर्ट में ही हो सकती हैं। धार्मिक स्थल खोले जा रहे हैं लेकिन श्रद्धालुओं को जाने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने आगे कहा कि निजी दफ़्तर 50% क्षमता के साथ सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक काम करेंगे। बाज़ार, मॉल और मार्केट कॉम्प्लेक्स में सारी दुकानें सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक खुल सकती हैं। रेस्टोरेंट 50% बैठने की क्षमता पर काम करेंगे।

Next Story