Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi News: तिहाड़ जेल में बड़ा एक्शन, इस मामले में 30 अधिकारी निलंबित, 3 की गई नौकरी

जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, तिहाड़ जेल नंबर-7 के 30 अधिकारियों को निलंबित किया गया है जबकि तीन लोगों की सेवाएं फिलहाल समाप्त कर दी गई हैं। दो अधिकारियों को दिल्ली सरकार द्वारा भी निलंबित किया जाएगा। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने ‘यूनिटेक' के पूर्व प्रमोटरों के साथ मिलीभगत पाए जाने के बाद मंगलवार को 32 अधिकारियों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया था।

Delhi News: तिहाड़ जेल में बड़ा एक्शन, इस मामले में 30 अधिकारी निलंबित, 3 की गई नौकरी
X

तिहाड़ जेल में बड़ा एक्शन

एशिया के सबसे बड़े जेल तिहाड़ (Tihar Jail) में अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है कि तिहाड़ जेल में बंद यूनिटेक (Unitech) के पूर्व प्रमोटर अजय चंद्रा और संजय चंद्रा (Former Promoters Ajay Chandra and Sanjay Chandra) के साथ मिलीभगत के आरोप में 30 अधिकारियों को निलंबित (30 Employees Suspended) कर दिया है। जिसमें तीन अधिकारियों की नौकरी चली गई है। जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, तिहाड़ जेल नंबर-7 के 30 अधिकारियों को निलंबित किया गया है जबकि तीन लोगों की सेवाएं फिलहाल समाप्त कर दी गई हैं। दो अधिकारियों को दिल्ली सरकार द्वारा भी निलंबित किया जाएगा।

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने 'यूनिटेक' के पूर्व प्रमोटरों के साथ मिलीभगत पाए जाने के बाद मंगलवार को 32 अधिकारियों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया था। भ्रष्टाचार रोधी अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की गई। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना की रिपोर्ट के आधार पर, छह अक्टूबर को तिहाड़ जेल के छह अधिकारियों को निलंबित करने का निर्देश दिए थे।

कोर्ट ने यह भी निर्देश दिया था कि तिहाड़ जेल के अधिकारी, जो प्रथम दृष्टया जांच के दौरान संलिप्त पाए गए हैं, उन्हें निलंबित किया जाना चाहिए और केन्द्रीय गृह मंत्रालय को उन सुझावों का जवाब देने का निर्देश दिया जो अस्थाना की रिपोर्ट में दिए गए हैं। आदेश के बाद चंद्रा बंधुओं को तिहाड़ जेल से मुंबई की आर्थर रोड जेल और तलोजा सेंट्रल जेल भेज दिया गया है।

और पढ़ें
Next Story