Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी कार्रवाई! दिल्ली में चोरी के हजारों मोबाइल को किया गया ब्लैकलिस्ट, अब चोर भी नहीं बेच सकेंगे ये फोन

इन मोबाइल फोन के अंतर्राष्ट्रीय आईएमईआई नंबरों को पिछले साल केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई परियोजना के तहत केंद्रीय उपकरण पहचान रजिस्टर द्वारा ब्लॉक कर दिया गया है। यह कार्रवाई दिल्ली पुलिस की तरफ से चोरी के मोबाइल बेचने वालों पर लगाम लगाने के उद्देश्य से की गई है।

बड़ी कार्रवाई! दिल्ली में चोरी के हजारों मोबाइल को किया गया ब्लैकलिस्ट, अब चोर भी नहीं बेच सकेंगे ये फोन
X

दिल्ली में चोरी के हजारों मोबाइल को किया गया ब्लैकलिस्ट

Delhi Crime दिल्ली में अब चोरी हुए मोबाइल फोन (Mobile Phone) को लेकर बड़ी कार्रवाई की गई है। अब चोरी (Stolen) हुए मोबाइल फोन को चोर कही नहीं बेच सकेंगे और न ही ये मोबाइल फोन किसी भी नेटवर्क से कनेक्ट हो सकेंगे। इसकी वजह दिल्ली पुलिस द्वारा इन सभी मोबाइल फोन को ब्लैक लिस्ट कर दिया जाना है।

दरअसल, दिल्ली में मोबाइल फोन चोरी की घटनाएं सामने आती रहती हैं। वहीं लोग मोबाइल चोरी होने की रिपोर्ट पुलिस (Delhi Police) थाने में जाकर लिखवाते है। जिसके बाद कई मोबाइल फोन किस्मत वाले लोगों को मिल जाते हैं। वहीं बड़ी संख्या में फोन नहीं मिल पाता। ऐसे में हजारों फोन का पता नहीं लग पाता की वह कहां गये। ऐसे में पुलिस ने मोबाइल फोन स्नैचर और चोरी करने वालों को एक बड़ा झटका दे दिया है। दिल्ली पुलिस ने अब तक चोरी हुए 94 हजार मोबाइल फोन को ब्लैकलिस्ट कर दिया है। ये कार्रवाई केंद्र सरकार द्वारा शुरू किए गए योजना के तहत की गई है। ये वहीं फोन है जिनके ऑनर ने पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाई हुई है। इन मोबाइल फोन के अंतर्राष्ट्रीय आईएमईआई नंबरों को पिछले साल केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई परियोजना के तहत केंद्रीय उपकरण पहचान रजिस्टर द्वारा ब्लॉक कर दिया गया है। यह कार्रवाई दिल्ली पुलिस की तरफ से चोरी के मोबाइल बेचने वालों पर लगाम लगाने के उद्देश्य से की गई है।

वहीं एक दूसरे मामले में दिल्ली कई राज्यों में कार चोर गैंग का भांडाफोड़ किया है। इस मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरोह के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान सोनू (29), मुकीम (32) और विवेक माहेश्वरी उर्फ कालू (37) के तौर पर हुई है। इनके पास से 11 लग्जरी गाड़ियां और वारदात में इस्तेमाल होने वाले औजार बरामद किए गए हैं। पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी के बाद 15 और मामले सुलझाने की बात कही है।

Next Story