Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi News: दिल्ली में त्योहारों के सीजन में आतंकी हमले का खतरा, हाई अलर्ट पर पुलिस, राकेश अस्थाना ने की बैठक

Delhi News: कमिश्नर अस्थाना ने बताया कि दिल्ली में आतंकी हमले की सूचना मिली है। हालांकि, उन्होंने कहा कि ऐसा कोई हमला तब तक नहीं हो सकता जब तक कि हमलावरों को स्थानीय समर्थन न मिले। उन्होंने कहा कि स्थानीय अपराधी, गैंगस्टर और रूढ़िवादी तत्व इस तरह के हमले में मदद कर सकते हैं।

Delhi News: दिल्ली में त्योहारों के सीजन में आतंकी हमले का खतरा, हाई अलर्ट पर पुलिस, राकेश अस्थाना ने की बैठक
X

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना

दिल्ली में त्योहारों के सीजन (Festival Season) को लेकर आतंकी का खतरे (Terrorist Attack) की आशंका जताई गई है। क्योंकि एक आतंकवादी हमले के इनपुट के मद्देनजर राजधानी में पुलिस को हाई अलर्ट (Police On High Alert) पर रखा गया है। वहीं, इस संबंध में दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना (Delhi Police Commissioner Rakesh Asthana) ने अपने बड़े अधिकारियों के साथ हाई लेवल की मीटिंग (High Level Meeting) की है। इस बैठक में आतंकवादियों को स्थानीय लोगों का समर्थन लेने से कैसे रोका जाए इस बात पर चर्चा की गई। इस दौरान कमिश्नर अस्थाना ने बताया कि दिल्ली में आतंकी हमले की सूचना मिली है। हालांकि, उन्होंने कहा कि ऐसा कोई हमला तब तक नहीं हो सकता जब तक कि हमलावरों को स्थानीय समर्थन न मिले। उन्होंने कहा कि स्थानीय अपराधी, गैंगस्टर और रूढ़िवादी तत्व इस तरह के हमले में मदद कर सकते हैं।

रात में गश्त तेज करने के निर्देश

दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने त्योहारों के मौसम को देखते हुए पुलिस उपायुक्तों (डीसीपी) को आतंकवाद रोधी उपायों पर जोर देने, पुलिसकर्मियों की मौजूदगी बढ़ाने और राष्ट्रीय राजधानी में रात में गश्त तेज करने के निर्देश दिए। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि ये निर्देश बल में बड़े फेरबदल के बाद हुई पहली अपराध समीक्षा बैठक के दौरान दिए गए। समीक्षा बैठक में नवनियुक्त सहित सभी जिला पुलिस उपायुक्तों ने हिस्सा लिया जिसमें त्योहारी मौसम के मद्देनजर, दिल्ली पुलिस के आयुक्त ने बल की निगरानी को मजबूत कर आतंकवाद रोधी कदमों पर, लोगों की भागीदारी और बाजार संगठनों के साथ-साथ निवासी कल्याण संगठनों से बातचीत पर जोर दिया।

5 हजार से अधिक पुलिस कर्मियों को किया गया संबोधित

अधिकारी ने बताया कि शहर में सड़कों पर होने वाले अपराध और संगठित अपराध की स्थिति की समीक्षा करते हुए पुलिस आयुक्त ने कहा कि हाल में गैंगस्टरों के खिलाफ काफी कार्रवाई की गई है और जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को उन्हें पकड़ने के प्रयासों को तेज करने के निर्देश दिए गए। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक एक अन्य ऑनलाइन बैठक के माध्यम से, उन्होंने सहायक पुलिस आयुक्त, थाना प्रभारियों, उप-निरीक्षक और बल की विभिन्न इकाइयों के सहायक उप-निरीक्षकों के रैंक के 5 हजार से अधिक पुलिस कर्मियों को संबोधित किया और उन्हें नवरात्र और आगामी उत्सवों पर शुभकामनाएं दीं।

Next Story