Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi News: ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी मामले में सिम कार्ड विक्रेता गिरफ्तार, पुलिस ने की कार्रवाई

Delhi News: पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि आवेदन फॉर्म के साथ लगाए गए आधार कार्ड के आधे ब्योरे रोहन के थे जबकि आधे ब्योरे किसी और के थे। पुलिस ने विक्रेता खान को गिरफ्तार किया जिसने बताया कि उसने रोहन को सिम कार्ड जारी किया था जबकि शिकायतकर्ता की जानकारी के बिना उसके नाम पर दूसरा सिम भी जारी किया था।

Delhi News: ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी मामले में सिम कार्ड विक्रेता गिरफ्तार, पुलिस ने की कार्रवाई
X

ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी मामले में सिम कार्ड विक्रेता गिरफ्तार

Delhi Crime दिल्ली में फर्जीवाड़ा और धोखाधड़ी (Fraud) मामला सामने आया है। इसके बाद पुलिस (Delhi Police) ने 27 साल के सिम कार्ड विक्रेता को गिरफ्तार (Arrested) किया गया है। आरोपी की पहचान तुगलकाबाद एक्सटेंशन निवासी नौशाद खान के तौर पर हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक, दक्षिणपुरी के निवासी रोहन ने शिकायत दर्ज कराई कि किसी ने उसका आधार कार्ड इस्तेमाल कर फर्जी तरीके से उसके नाम पर सिम कार्ड जारी करवा लिया और यह भी आरोप लगाया कि वह सिम का इस्तेमाल नहीं कर रहा है।

पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि आवेदन फॉर्म के साथ लगाए गए आधार कार्ड के आधे ब्योरे रोहन के थे जबकि आधे ब्योरे किसी और के थे। पुलिस ने विक्रेता खान को गिरफ्तार किया जिसने बताया कि उसने रोहन को सिम कार्ड जारी किया था जबकि शिकायतकर्ता की जानकारी के बिना उसके नाम पर दूसरा सिम भी जारी किया था। पुलिस ने बताया कि सिम विक्रेता ने जानबूझकर रोहन के आधार कार्ड की सूचना के कुछ हिस्से जानबूझकर बदले थे।

खान ने पुष्टि की कि वह सिम कार्ड अन्य एजेंट अमित के नाम पर सिम कार्ड जारी कर रहा था जिसने अपनी एजेंसी बंद कर दी थी और इसे कंपनी को सौंप दिया था लेकिन आधिकारिक रिकॉर्ड दिखाते हैं कि इसने काम करना बंद नहीं किया था। अधिकारी ने बताया कि उसने कई सिम कार्ड दूसरे व्यक्ति के नाम पर उनकी जानकारी के बिना जारी किए थे। पुलिस ने बताया कि खान ने इन सिम कार्डों को संगम विहार के एक व्यक्ति को बेचा जो उसे धोखेबाजों के कथित समूह को बेचा करता था। साथ ही बताया कि जांच जारी है।

Next Story