Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi School Reopen: दिल्ली में आज फिर से स्कूलों को खोलने पर फैसला, DDMA की बैठक पर रिपोर्ट में चर्चा

Delhi School Reopen: सीएम केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली सरकार जल्द से जल्द स्कूलों को फिर से खोलना चाहती है लेकिन छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए सभी पक्षों पर विचार कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, गठित समिति ने सभी क्लास के लिए स्कूल खोलने की सिफारिश की है। कमेटी ने कहा है कि चरणबद्ध तरीके से स्कूलों को खोला जाए।

Delhi School Reopen: दिल्ली में आज फिर से स्कूलों को खोलने पर फैसला, DDMA की बैठक पर रिपोर्ट पर चर्चा
X

दिल्ली में आज फिर से स्कूलों को खोलने पर फैसला

Delhi School Reopen दिल्ली में आज स्कूलों को फिर से खोलने पर फैसला लिया जा सकता है। क्योंकि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की शुक्रवार को होने जा रही है जिसमें उपराज्यपाल अनिल बैजल (LG Anil Baijal) और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) शामिल होंगे। आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर (Second Wave) में भयानक मंजर को देखते हुए स्कूलों को बंद कर दिया गया था। दिल्ली सरकार द्वारा गठित समिति (Committee Constituted) की रिपोर्ट पर चर्चा करेंगे जिसने अगले महीने से चरणबद्ध तरीके से स्कूलों को दोबारा खोलने का सुझाव दिया है।

इससे लेकर सीएम केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली सरकार जल्द से जल्द स्कूलों को फिर से खोलना चाहती है लेकिन छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए सभी पक्षों पर विचार कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, गठित समिति ने सभी क्लास के लिए स्कूल खोलने की सिफारिश की है। कमेटी ने कहा है कि चरणबद्ध तरीके से स्कूलों को खोला जाए। डीडीएमए द्वारा गठित विशेषज्ञों की एक समिति ने दिल्ली में चरणबद्ध तरीके से दिल्ली में सभी कक्षाओं के लिए स्कूलों को फिर से खोलने का सुझाव दिया है।

कमेटी ने रिपोर्ट में कहा है कि अब दिल्ली में सभी स्कूल खोले जाएं, सबसे पहले 10वीं से 12वीं कक्षा के स्कूल खोले जाने चाहिए। सूत्रों के मुताबिक, कमेटी ने सिफारिश की है कि दिल्ली में चरणबद्ध तरीके से सभी क्लासों के स्कूल खुलने चाहिए। सबसे पहले बड़ी क्लासों के स्कूल खोले जाएं, फिर मिडिल और अंत में प्राइमरी क्लासों को खोला जाए। हालांकि, अभी ये सिर्फ सिफारिश ही है इसपर अंतिम मुहर डीडीएमए की बैठक में ही लगेगी।

Next Story