Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: दिल्ली का सदर बाजार तीन दिनों के लिए बंद, कोरोना गाइडलाइंस का पालन न करने पर प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई

प्रशासन ने आज सदर बाजार मार्केट को 3 दिनों के लिए बंद करने का फैसला किया है। प्रशासन के आदेश के मुताबिक सदर बाजार के बाराटूटी चौक से लेकर मार्केट इलाके को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है।

दिल्ली के सदर बाजार को तीन दिनों के लिए बंद किया गया, कोरोना गाइडलाइंस का पालन न करने को लेकर प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई
X

दिल्ली के सदर बाजार को तीन दिनों के लिए बंद किया गया

Delhi Coronavirus दिल्ली में लोगों द्वारा खूब लापरवाही बरती जा रही है। लगातार अलग-अलग हिस्सों में कोरोना नियमों का उल्लंघन (Covid Rules Violation) किया जा रहा है। जिसके कारण कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) का आगमन जल्द दिखाई दे रहा है। ऐसा ही कुछ हाल कई दिनों से दिल्ली के बड़े बाजारों से देखने को मिल रहा है। जहां लोगों की भारी भीड़ खरीददारी के लिए उमड़ रही है। इस दौरान लोग कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए दिखाई दे रहे है। बिना मास्क (Mask) और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के बाजारों में चलह पहल कर रहे है।

ऐसा ही कुछ दिल्ली के सदर बाजार (Sadar Bazar) से देखने को मिली है। जिसे देखते हुए प्रशासन (Administration) ने आज सदर बाजार मार्केट को 3 दिनों के लिए बंद करने का फैसला किया है। प्रशासन के आदेश के मुताबिक सदर बाजार के बाराटूटी चौक से लेकर मार्केट इलाके को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है। बता दें कि एक दिन पहले ही इस बाजार में भारी भीड़ देखी गई थी, जिसके बाद कठोर कार्रवाई की गई है। इससे पहले, कोरोना नियमों का पालन न करने के कारण दिल्ली के करोलबाग इलाके में गफ्फार मार्केट और नाईवाला मार्केट को बंद करने का फैसला सुनाया गया था।

इन दोनों मार्केट को 11 जुलाई की रात 10 बजे तक बंद कर दिया गया है। इसके अलावा रोहिणी सेक्टर 13 की डीडीए मार्किट को 12 जुलाई तक के लिए बंद कर दिया है। प्रशासन ने 13 जुलाई की रात 10 बजे तक सदर बाजार बंद करने के आदेश जारी किया है। इससे पहले भी सदर बाजार के एक हिस्से को भीड़ बढ़ने के कारण बंद किया गया था। पको बता दें कि दिल्ली में लोग कोरोना को लेकर लापरवाह हो रहे है। ज्यादा दिन नहीं हुए जब दूसरी लहर में श्मशान घाट के अंदर शवों को जलाने के लिए लकड़ियां कम पड़ गई थी। वहीं तीसरी लहर रोकने के लिए हम सबको सख्ती से कोरोना के नियमों का पालन करना होगा। ये अच्छी बात है कि दिल्ली सरकार इस मामले में लगातार सख्त फैसले ले रही है।

Next Story