Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Riots: दिल्ली पुलिस द्वारा दाखिल की गई चार्जशीट में कई बड़े नामों का खुलासा, लिस्ट में सीताराम येचुरी का भी नाम शामिल

Delhi Riots: दिल्ली दंगे के मामले में अपनी एडिशनल चार्जशीट में दिल्ली पुलिस ने कई बड़े नामों का खुलासा किया है। जानकारी मिल रही है कि इस लिस्ट में सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी का भी नाम शामिल है।

Delhi Riots: दिल्ली पुलिस द्वारा दाखिल की गई चार्जशीट में कई बड़े नामों का खुलासा, लिस्ट में सीतीराम येचुरी का भी नाम शामिल
X
दिल्ली दंगे

Delhi Riots: दिल्ली पुलिस ने दिल्ली दंगे के मामले में अपनी एडिशनल चार्जशीट दाखिल कर दी है। इस चार्जशीट में दिल्ली पुलिस ने कई बड़े नामों का खुलासा किया है। जानकारी मिल रही है कि इस लिस्ट में सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी का भी नाम शामिल है।

इन लोगों का नाम शामिल

दिल्ली पुलिस द्वारा दाखिल की गई चार्जशीट में सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी के साथ-साथ स्वराज अभियान के नेता योगेंद्र यादव, अर्थशास्त्री जयति घोष, दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर और कार्यकर्ता अपूर्वानंद, वृत्तचित्र फिल्म निर्माता राहुल रॉय, योगेंद्र यादव, भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर, यूनाइटेड अगेंस्ट हेट ग्रुप कार्यकर्ता उमर खालिद, पूर्व विधायक मतीन अहमद और विधायक अमानतुल्ला खान का भी नाम सह-साजिशकर्ता के रूप में शामिल किया गया है।

बता दें कि इन बड़े नामों को तीन छात्राओं के बयान के आधार पर चार्जशीट में शामिल किया गया है। उन छात्राओं में जेएनयू की छात्रा देवांगना कलिता और नताशा नरवाल, जामिया मिल्लिया इस्लामिया की गुलफिशा फातिमा का नाम शामिल है।

ये है आरोप

बता दें कि इन सभी आरोपियों पर सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों को भड़काने का आरोप लगाया गया है। इसके अलावा इन लोगों पर सीएए और एनआरसी को मुस्लिमों का दुश्मन बताकर लोगों को भड़काने और केंद्र सरकार की छवि खराब करने का भी आरोप लगाया गया है। बता दें कि दिल्ली दंगे में 53 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 581 लोग बुरी तरह से घायल हो गए थे।

Next Story