Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Riots: दिल्ली पुलिस की जांच से न खुश विपक्षी नेता, राष्ट्रपति कोविंद से मिलेंगे आज

भाकपा महासचिव डी राजा ने इस बात की पुष्टि की कि उनके साथ कांग्रेस के अहमद पटेल, माकपा के सीताराम येचुरी, द्रमुक की कनिमोई और राजद के मनोज झा राष्ट्रपति से दोपहर 12:30 बजे मुलाकात करेंगे।

Delhi Riots: दिल्ली पुलिस की जांच से परेशान विपक्षी नेता, राष्ट्रपति कोविंद से मिलेंगे आज
X
दिल्ली पुलिस की जांच से परेशान विपक्षी नेता

दिल्ली दंगों की जांच से ना खुश विपक्षी दल के नेताओं ने फैसला किया है कि वह इस विषय को राष्ट्रपति कोविंद के सामने रखना चाहते है। इसलिए विपक्षी दलों के कुछ नेता गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे और दिल्ली दंगों के मामले में जांच पर अपनी चिंताओं से उन्हें अवगत कराएंगे। एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी। भाकपा महासचिव डी राजा ने इस बात की पुष्टि की कि उनके साथ कांग्रेस के अहमद पटेल, माकपा के सीताराम येचुरी, द्रमुक की कनिमोई और राजद के मनोज झा राष्ट्रपति से दोपहर 12:30 बजे मुलाकात करेंगे।

राजा ने कहा कि हम दिल्ली दंगों के मामले में दिल्ली पुलिस की जांच और पूछताछ के संबंध में एक ज्ञापन सौंपेंगे। उन्होंने कहा कि हम उन्हें यह भी बताएंगे कि क्या हो रहा है। हम उनसे हस्तक्षेप का अनुरोध करेंगे। दिल्ली पुलिस ने हाल ही में एक पूरक आरोप पत्र में दिल्ली दंगों के मामले में गिरफ्तार कुछ लोगों के बयानों का हवाला देते हुए मामले में अन्य कार्यकर्ताओं के साथ येचुरी का नाम भी लिया था। आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल ने दिल्ली हिंसा मामले में अपनी चार्जशीट दाखिल कर दी है। 10 हजार पेज की इस चार्जशीट में 15 आरोपियों के नाम शामिल किए गए हैं।

बता दें कि इस हिंसा को अंजाम देने के लिए आरोपियों ने 25 वॉट्सऐप ग्रुप बनाए थे। इन आरोपियों के नाम शामिल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा दाखिल की गई चार्जशीट में 15 आरोपियों के नाम शामिल हैं। इनमें ताहिर हुसैन, पिंजरा तोड़ कार्यकर्ता देवांगना कलिता और नताशा नरवाल, पीएफआई नेता परवेज अहमद और मोहम्मद इलियाज, तस्लीम अहमद, कार्यकर्ता सैफी खालिद, जामिया के छात्र आसिफ इकबाल, मीरान हैदर और सफूरा जरगर, शादाब अहमद और पूर्व पार्षद इशरत जहां का नाम शामिल है।

Next Story
Top