Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Riots: दिल्ली विधानसभा की कमेटी ने फेसबुक इंडिया को दिया 14 दिनों का वक्त, 18 से पहले हों पेश

दिल्ली में हुए हिंसा (Delhi Riots) मामले को लेकर विधानसभा कमेटी (Delhi Riots Committee of Delhi Assembly) ने फेसबुक इंडिया (Facebook India) पेश होने के लिए मंजूरी दे दी है।

Delhi Riots: दिल्ली विधानसभा की कमेटी ने फेसबुक इंडिया को दिया 14 दिनों का वक्त, 18 से पहले हों पेश
X

दिल्ली में हुए हिंसा (Delhi Riots) मामले को लेकर विधानसभा कमेटी (Delhi Riots Committee of Delhi Assembly) ने फेसबुक इंडिया (Facebook India) पेश होने के लिए मंजूरी दे दी है। कंपनी को कमेटी के सामने पेश होने के लिए थोड़ा समय मिला है। फेसबुक इंडिया ने कमेटी के सामने पेश होने के लिए 14 दिनों का वक्त मांगा था। जिसे मंगलवार को मंजूर कर लिया गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली विधानसभा की कमेटी ने 14 दिनों के अंदर यानी 18 नवंबर तक पेश होने के लिए समय दिया है। फेसबुक इंडिया को 27 अक्टूबर तक पेश होने के लिए नोटिस दिया गया था। लेकिन कंपनी पेश नहीं हो सकी और कुछ दिनों की मोहलत मांगी।

दिल्ली विधानसभा की शांति एवं सद्भाव कमेटी को ईमेल कर कहा था कि कंपनी 14 दिन का समय मांगा था। कंपनी कमेटी के सामने पेश होने और बयान देने के लिये उचित अधिकारियों का चयन कर रहे है। इसके बाद कमेटी के सामने पेश होंगे।

दिल्ली विधानसभा की शांति एवं सद्भाव कमेटी के अध्यक्ष राघव चड्ढा ने फेसबुक की इस अपील को स्वीकार कर लिया। बता दें कि फेसबुक इंडिया ने सुप्रीम कोर्ट में कमेटी के द्वारा जारी समन को चुनौती दी थी। इस याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया। कोर्ट ने अपने बयान में कहा था कि कमेटी के पास अपने विशेषाधिकार के तहत बाहरी लोगों को समन जारी कर सकती है।

Next Story