Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Reopen School: दिल्ली में 9वीं और 11वीं कक्षा के लिए खुले स्कूल, छात्रों ने जताई खुशी

Delhi Reopen School: राजकीय सर्वोदय कन्या/बाल विद्यालय की एक और छात्रा ने बताया कि मैं खुश हूं। यहां कोरोना के सभी नियमों का पालन करना होगा। ऑनलाइन कक्षा में हम ज़्यादा अच्छे से सवाल नहीं पूछ पाते थे। कोरोना के सभी नियमों के साथ बिना मास्क के स्कूलों में एंट्री नहीं है।

students from 1st to 8th will promoted without exams in  in Jharkhand
X

झारखंड स्कूल

Delhi Reopen School दिल्ली सरकार के आदेशानुसार आज 9वीं और 11वीं कक्षा छात्रों के लिए स्कूलों को खोला गया। जिससे छात्रों (Students) में स्कूल जाने को लेकर काफी उत्साहित दिखे। आपको बता दें कि कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के कारण लगे लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से कई महीनों से स्कूल बंद थे। छात्रों की पढ़ाई ऑनलाइन कक्षाओं (Online Classes) के माध्यम से हो रही थी। लेकिन आज बच्चों को उनके अभिभावकों ने स्कूल भेजा। वहीं स्कूलों में कोरोना से बचाव के सभी रोकथाम किये गये है।

एक छात्र ने बताया कि राजधानी दिल्ली में आज से 9वीं और 11वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खुल गए हैं। राजकीय सर्वोदय कन्या/बाल विद्यालय की एक और छात्रा ने बताया कि मैं खुश हूं। यहां कोरोना के सभी नियमों का पालन करना होगा। ऑनलाइन कक्षा में हम ज़्यादा अच्छे से सवाल नहीं पूछ पाते थे। कोरोना के सभी नियमों के साथ बिना मास्क के स्कूलों में एंट्री नहीं है। वहीं गेट पर हाथों को सैनिटाइज करने के लिए मशीनें लगाई गई है। इससे पहले, दिल्ली सरकार ने 10वीं और 12वीं कक्षा के बाद 9वीं और 11वीं कक्षा के छात्रों के लिए भी स्कूल खोलने का फरमान जारी कर दिया था।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि राष्ट्रीय राजधानी में 9वीं और 11वीं कक्षा के छात्रों के लिये सभी स्कूल पांच फरवरी से खोल दिये जाएंगे। साथ ही आज से आईटीआई, पॉलीटेक्निक, कॉलेज तथा डिग्री एवं डिप्लोमा संस्थानों को भी खोल दिया गया है। उन्होंने कहा कि शर्ते वहीं रहेंगी जिनकी घोषणा 18 जनवरी को 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिये स्कूल खोलते समय की गई थी। छात्र अभिभावकों की अनुमति के बाद ही कक्षाओं में आ सकेंगे। सिसोदिया ने कहा कि छात्र अभिभावकों की अनुमति के बाद ही कक्षाओं में आ सकेंगे। शारीरिक उपस्थिति अनिवार्य नहीं होगी और सभी स्कूलों तथा कॉलेजों से कोविड-19 दिशा-निर्देशों का पालन करने की आशा की जाती है।

Next Story