Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi School Reopen: सीएम केजरीवाल बोले- दूसरे राज्यों से आए मिले-जुले अनुभव, DDMA की बैठक में लेंगे फैसला

कमेटी ने रिपोर्ट में कहा है कि अब दिल्ली में सभी स्कूल खोले जाएं, सबसे पहले 10वीं से 12वीं कक्षा के स्कूल खोले जाने चाहिए। सूत्रों के मुताबिक, कमेटी ने सिफारिश की है कि दिल्ली में चरणबद्ध तरीके से सभी क्लासों के स्कूल खुलने चाहिए। सबसे पहले बड़ी क्लासों के स्कूल खोले जाएं, फिर मिडिल और अंत में प्राइमरी क्लासों को खोला जाए।

Delhi School: दिल्ली में जल्द खोले जाएंगे सभी स्कूल, सरकार की एक्सपर्ट कमेटी ने सौंपी रिपोर्ट
X

दिल्ली में जल्द खोले जाएंगे सभी स्कूल, सरकार की एक्सपर्ट कमेटी ने सौंपी रिपोर्ट

Delhi School Reopen: दिल्ली में छात्रों को लेकर अच्छी खबर सामने आई है। राजधानी में जल्द ही सभी स्कूल (Reopen School) खोले जा सकते हैं। क्योंकि दिल्ली सरकार (Delhi Government) द्वारा गठित कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। जिसके बाद सरकार को फैसला लेना है। निर्णय के बाद दिल्ली में फिर से स्कूल खोले जा सकेंगे। उधर, दिल्ली में स्कूल खोलने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दूसरे राज्यों से मिले-जुले अनुभव आए हैं। अभी स्थिति पर नज़र रखे हुए हैं। आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर (Delhi Coronavirus) की तबाही को देखते हुए स्कूलों को बंद कर दिया गया था। उस वक्त हजारों की संख्या में केस सामने आ रहे थे। लेकिन इस समय दिल्ली में कोरोना के मामले कम हो चुके है और पहले से स्थिति बेहतर हो चुकी है।

सबसे पहले बड़ी क्लासों को खोलने की सिफारिश

उधर, कमेटी ने रिपोर्ट में कहा है कि अब दिल्ली में सभी स्कूल खोले जाएं, सबसे पहले 10वीं से 12वीं कक्षा के स्कूल खोले जाने चाहिए। सूत्रों के मुताबिक, कमेटी ने सिफारिश की है कि दिल्ली में चरणबद्ध तरीके से सभी क्लासों के स्कूल खुलने चाहिए। सबसे पहले बड़ी क्लासों के स्कूल खोले जाएं, फिर मिडिल और अंत में प्राइमरी क्लासों को खोला जाए। हालांकि, अभी ये सिर्फ सिफारिश ही है इसपर अंतिम मुहर डीडीएमए की बैठक में ही लगेगी।

कई राज्यों में खोले जा चुके हैं स्कूल

दिल्ली में अब धीरे-धीरे अनलॉक की प्रक्रिया के ज़रिए अधिकतर गतिविधियों को खोल दिया गया है, ऐसे में चरणबद्ध तरीके से स्कूलों को खोलने की बात चल रही है। दिल्ली में इस वक्त कोरोना वायरस के करीब 400 सक्रिय मामले है। राजधानी में औसतन 50 के करीब नए केस हर रोज़ आ रहे हैं। दिल्ली से इतर देश के कई राज्यों में स्कूलों को खोला जा चुका है।

Next Story