Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Reopen School: दिल्ली में क्लास 6वीं-8वीं के लिए स्कूलों को फिर से खोलने पर मनीष सिसोदिया ने कही ये बात

Delhi Reopen School:दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को जानकारी है। उन्होंने कहा कि कक्षा 6वीं से 8वीं के लिए स्कूलों को फिर से खोलने पर कहा कि इस संबंध में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक में निर्णय लिया जाएगा। वहीं कक्षा छह से आठ के लिए भी 8 सितंबर से स्कूलों को खोलने का फैसला लिया गया था।

Delhi Reopen School: दिल्ली में क्लास 6वीं-8वीं के लिए स्कूलों को फिर से खोलने पर मनीष सिसोदिया ने कही ये बात
X

दिल्ली में क्लास 6वीं-8वीं के लिए स्कूलों को फिर से खोलने पर मनीष सिसोदिया ने कही ये बात

Delhi Reopen School दिल्ली में कोरोना के मामले कम होते ही शिक्षा संस्थानों को खोला जा रहा है। स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटरों (Schools, colleges And coaching centers) को फिर से खोलने की अनुमति मिल गई है। स्कूलों को दो फेस में खोलने की बाते की जा रही थी। पहले फेस में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूलों को खोला गया है। वहीं कोविड की सख्त प्रोटोकॉल (Covid Protocol) का पालन करते हुए छात्र स्कूल पहुंच रहे है।

वहीं दूसरी तरफ क्लास 6वीं से 8वीं तक के स्कूलों को खोलने की तैयारी की जा रही है। इसी सिलसिले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया (Education Minister Manish Sisodia) ने मंगलवार को जानकारी दी है कि कक्षा 6वीं से 8वीं के लिए स्कूलों को फिर से खोलने पर जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक में निर्णय लिया जाएगा।

बता दें कि कक्षा 6वीं से 8वीं तक के लिए भी इसी महीने के 8 तारीख से स्कूलों को खोलने का फैसला लिया गया था। जिसे बाद में निलंबित कर दिया गया। फिलहाल 9वीं से 12वीं के छात्र-छात्राएं स्कूल जा रहे हैं। दिल्ली में कई चरणों मे स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया गया है। इस बीच एक सितंबर से कक्षा नौवीं से 12वीं के छात्र-छात्राओं के लिए स्कूलों को खोल दिया गया है। स्कूलों में कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी अध्यापकों को वैक्सीन लेना अनिवार्य कर दिया गया है। वहीं छात्र बिना परिजनों के परमिशन के स्कूल नहीं आ सकते। छात्रों को बिना मास्क स्कूल आने की अनुमति नहीं दी गई है।

Next Story