Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आपत्तिजनक ट्वीट को लेकर शरजील उस्मानी पर FIR दर्ज, दिल्ली पुलिस ने की कार्रवाई

20 मई को महाराष्ट्र के जालना जिले में भी पुलिस ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने के आरोप में पूर्व छात्र नेता के खिलाफ मामला दर्ज किया था। उस्मानी ने ट्विटर पर अपने हालिया पोस्ट में भगवान राम के लिए अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल कर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई।

आपत्तिजनक ट्वीट को लेकर शरजील उस्मानी पर FIR दर्ज, दिल्ली पुलिस ने की कार्रवाई
X

आपत्तिजनक ट्वीट को लेकर शरजील उस्मानी पर FIR दर्ज

भाजपा नेता (BJP Leader) के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट (Objectionable Tweet) करने को लेकर एएमयू के पूर्व छात्र के खिलाफ पुलिस (Delhi Police) ने मामला दर्ज किया है। इस संबंध में पुलिस ने जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के पूर्व छात्र नेता शरजील उस्मानी (Sharjeel Usmani) के खिलाफ कथित आपत्तिजनक ट्वीट के संबंध में मामला दर्ज किया गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भाजपा के एक नेता की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 505 के तहत मामला दर्ज किया गया है। गत 20 मई को महाराष्ट्र के जालना जिले में भी पुलिस ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने के आरोप में पूर्व छात्र नेता के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

जालना के अम्बाड़ निवासी एवं हिंदू जागरण मंच से जुड़े शिकायतकर्ता अम्बादास अम्भोरे ने आरोप लगाया था कि उस्मानी ने ट्विटर पर अपने हालिया पोस्ट में भगवान राम के लिए अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल कर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई। इस साल की शुरुआत में पुणे की पुलिस ने उस्मानी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 (ए) (धर्म या अन्य चीजों के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना) के तहत मामला दर्ज किया था। यह मामला 30 जनवरी को एल्गार परिषद सम्मेलन में उस्मानी के भाषण से जुड़ा है।

उस्मानी ने भगवान राम के लिए अमर्यादित भाषा का किया इस्तेमाल

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भाजपा के एक नेता की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 505 के तहत मामला दर्ज किया गया है। गत 20 मई को महाराष्ट्र के जालना जिले में भी पुलिस ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने के आरोप में पूर्व छात्र नेता के खिलाफ मामला दर्ज किया था। जालना के अम्बाड़ निवासी एवं हिंदू जागरण मंच से जुड़े शिकायतकर्ता अम्बादास अम्भोरे ने आरोप लगाया था कि उस्मानी ने ट्विटर पर अपने हालिया पोस्ट में भगवान राम के लिए अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल कर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई।

Next Story