Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Police New Uniform: दिल्ली पुलिस के कमांडो की जल्द बदली जा सकती है ड्रेस, इन देशों के कमांडों से होगी अलग!

Delhi Police New Uniform: दिल्ली पुलिस की सिक्योरिटी यूनिट (Security Unit) ने अपने तमाम अधिकारियों से इस पर राय मांगी है। जबकि अमेरिका, इजरायल, इंग्लैंड (America, Israel, England) समेत दुनियाभर की पुलिस की वर्दी देखी जा रही है कि दिल्ली पुलिस की वर्दी कैसी हो। इस योजना पर सोच विचार किया जा रहा है।

Delhi Police New Uniform: दिल्ली पुलिस के कमांडो की जल्द बदली जा सकती है ड्रेस, इन देशों के कमांडों से होगी अलग!
X

प्रतीकात्मक तस्वीर। 

Delhi Police SWAT Commando दिल्ली का दिल कहे जाने वाली दिल्ली पुलिस में बड़े बदलाव होने जा रहे है। जी हां, दिल्ली पुलिस की खाकी वर्दी बदलने (Dress Changed) पर विचार किया जा रहा है। इसके लिए योजना (Plan) बनाई जा रही है। इस बात पर विचार किया जा रहा है कि वर्दी कैसी होनी चाहिए। इसके लिए दिल्ली पुलिस की सिक्योरिटी यूनिट (Security Unit) ने अपने तमाम अधिकारियों से इस पर राय मांगी है। जबकि अमेरिका, इजरायल, इंग्लैंड (America, Israel, England) समेत दुनियाभर की पुलिस की वर्दी देखी जा रही है कि दिल्ली पुलिस की वर्दी कैसी हो। इस योजना पर सोच विचार किया जा रहा है।

इस संबंध में फिलहाल पुलिस अधिकारियों से सलाह ली जा रही है। साथ ही निगरानी में तैनात अन्य जवानों की भी वर्दी को बदलने पर विचार किया जा रहा है। चाहे किसी वीआईपी के रूट पर लगी सिक्योरिटी यूनिट के जवान हो। बताया गया है कि इन तमाम जवानों को भी एसपीजी जैसे जैसे शूट देने पर विचार किया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि पुलिस की वर्दी बदलने के लिए दुनियाभर की पुलिस के कमांडो की वर्दी नेट पर सर्च कर रहे हैं। ताकि किसी एक वर्दी का फाइनल किया जा सके।

इसके बाद दिल्ली पुलिस के कमांडों के जवान बिल्कुल अलग नजर आ सकते है। आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस के स्वाट कमांडो की फिलहाल अलग वर्दी है। बाकी दिल्ली पुलिस के तमाम कमांडो खाकी में ही नजर आते हैं। इसमें उनकी वर्दी की डिजाइनिंग अलग है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कमांडो को खाकी से अलग करने की बात नहीं की जा रही है। बस कमांडो अलग से नजर आएं। यह सोचा जा रहा है। अब दिल्ली पुलिस के कमांडो की वर्दी आने वाले समय में कैसी होगी। यह तो समय ही बताएगा। अभी कुछ फाइनल नहीं किया गया है।

Next Story