Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जुमे की नमाज के बाद जामा मस्जिद के बाहर हुए प्रदर्शन मामले में पुलिस ने दर्ज की FIR, 300 के करीब लोग हुए थे शामिल

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने पैगंबर मोहम्मद (Prophet Mohammad) पर दिए गए बयान को लेकर शुक्रवार को जामा मस्जिद (Jama Masjid) के बाहर हुए विरोध प्रदर्शन के सिलसिले में मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

जुमे की नमाज के बाद जामा मस्जिद के बाहर हुए प्रदर्शन मामले में पुलिस ने दर्ज की FIR, 300 के करीब लोग हुए थे शामिल
X

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने पैगंबर मोहम्मद (Prophet Mohammad) पर दिए गए बयान को लेकर शुक्रवार को जामा मस्जिद (Jama Masjid) के बाहर हुए विरोध प्रदर्शन के सिलसिले में मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। प्रदर्शनकारी भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।

जुमे की नमाज के बाद मस्जिद की सीढ़ियों पर भारी भीड़ जमा हो गई और शर्मा और दिल्ली भाजपा (BJP) के पूर्व मीडिया प्रमुख नवीन जिंदल (Naveen Jindal) के विरोध में तख्तियां प्रदर्शित की गईं। पुलिस उपायुक्त (मध्य) श्वेता चौहान ने कहा कि शुक्रवार को प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।

वही डीसीपी (DCP) ने शुक्रवार को बताया था कि शुक्रवार की नमाज के लिए करीब डेढ़ हजार लोग मस्जिद में जमा हुए थे। नमाज पूरी होने के बाद कुछ लोग बाहर निकले और तख्तियां लेकर नारेबाजी करने लगे। बाद में कुछ और लोग शामिल हुए और संख्या तीन सौ के करीब पहुंच गई। चौहान ने कहा था, "पुलिस हमेशा जामा मस्जिद (Jama Masjid) में जुमे की नमाज के दौरान तैनात रहती है।

प्रदर्शनकारियों को 10 से 15 मिनट के भीतर तितर-बितर कर दिया गया और स्थिति शांतिपूर्ण है। अधिकारी ने बताया कि घटना के संबंध में कानूनी कार्रवाई की जाएगी। हमने कुछ बदमाशों की पहचान की है और हमारी टीम अन्य की पहचान कर रही है। जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी (Shahi Imam Syed Ahmed Bukhari) ने विरोध प्रदर्शन से किनारा कर लिया है। "कोई नहीं जानता कि प्रदर्शनकारी कौन थे। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

और पढ़ें
Next Story