Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में पैर पसार रहा कोरोना, 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित 15 की हालत गंभीर

दिल्ली पुलिस के 300 से ज्यादा जवान कोरोना संक्रमित होने के चलते हुए होम क्वारंटाइन । दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने सभी जवानों की सुरक्षा को लेकर दिये दिशा निर्देश।

दिल्ली में पैर पसार रहा कोरोना, 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित 15 की हालत गंभीर
X

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं। आम आदमी और नेताओं के बाद सुरक्षा में जुटी पुलिस जवान भी इसके प्रकोप से अछुते नहीं हैं। कोरोना महामारी की लड़ाई में सबसे अहम रोल निभा रहे 300 से ज्यादा (More Than 300 Police Man Covid 19 Positive) पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। इनमें 15 की हालत को गंभीर देखते हुए अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही पुलिस कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव ने अपने सभी पुलिस जवानों के लिए एसओपी (SOP) का पालन करने के आदेश जारी किये हैं।

हेल्थ केयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स संक्रमण के ज्यादा संपर्क

दिल्ली में हर दिन हजारों की संख्या में सामने आ रहे (Covid 19 Patient) कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बीच अब जवान भी कोरोना का कहर झेल रहे हैं। इस महामारी के दौर में सबसे आगे बढ़कर काम कर रहे 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 15 की हालत ज्यादा गंभीर होने के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बाकी सभी होम क्वारंटाइन में हैं। कोरोना पॉजिटिव मिले ज्यादातर पुलिसकर्मी कोरोन महामारी की लड़ाई में फ्रंटलाइन वर्कर्स और हेल्थ केयर टीम के ज्यादा संपर्क में रहे है। अचानक इतनी बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मिले पुलिस जवानों की संख्या को देखते हुए दिल्ली पुलिस के कमिश्नर खुद सामने आये हैं। उन्होंने सभी को दिशा निर्देश जारी किये हैं।

खुद को सुरक्षित रखने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का रखें ध्यान

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने पुलिस कर्मियों को कहा है कि वह खुद को पूरी तरह से सुरक्षित रखें। इसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग से लेकर एन95 मास्क या थ्री प्लाई सर्जिकल मास्क ही पहनें। उन्होंने कहा कि सभी समय समय पर सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें। वहीं बता दें कि पिछले 24 घंटों में दिल्ली के अंदर करीब 20 हजार कोरोना संक्रमित लोग सामने आ चुके हैं। इनमें 112 की मौतें हुई हैं। वहीं एक्टिव केसों की संख्या भी धीरे धीरे बढ़ती जा रही है।

Next Story