Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना संकट : ओमिक्रॉन की चपेट में आई दिल्ली पुलिस, एडिश्नल कमिश्नर समेत 1000 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना (corona virus) महामारी प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। राजधानी की सत्ता में बैठी केजरीवाल सरकार ने इसी पर काबू पाने लिए कई पाबंदियां लगाई है।

कोरोना संकट : ओमिक्रॉन की चपेट में आई दिल्ली पुलिस, एडिश्नल कमिश्नर समेत 1000 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव
X

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना (corona virus) महामारी प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। राजधानी की सत्ता में बैठी केजरीवाल सरकार ने इसी पर काबू पाने लिए कई पाबंदियां लगाई है। सरकार के द्वारा लगाए गए नाइट कर्फ्यू ( night curfew) और सप्ताहांत के कर्फ्यू ( weekend curfew) के बाद भी इसकी गति पर कोई खास असर नहीं पड़ रहा है। वहीं अब कोरोना की जद में दिल्ली पुलिस के एक या दो नहीं बल्कि 1000 हजार से ज्यादा जवान हो गये हैं। इनमें पुलिस अधिकारी भी शामिल है।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस (delhi police) ने बताया कि पीआरओ और अतिरिक्त आयुक्त चिन्मय बिस्वाल (chinmay biswal) समेत करीब 1000 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव (corona positive) पाए गए हैं। इससे एक दिन पहले यानी रविवार शाम को दिल्ली स्वास्थ्य विभाग (delhi health department) की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में पिछले 24 घंटों के दौरान 22 हजार 751 नए कोरोना मामले सामने आए हैं।

जिसके बाद कोरोना से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 15 लाख 49 हजार 730 हो गई है। वहीं, दिल्ली में इस दौरान 17 कोरोना संक्रमित मरीजों की जान भी जा चुकी है। जिसके बाद मरने वालों का आंकड़ा 25 हजार 160 पहुंच गया है। दिल्ली में अभी पॉजिटिविटी रेट ( positivity rate) 23.53 फीसदी है। वहीं, पिछले 24 घंटे में 10 हजार 179 लोग ठीक भी हुए हैं। दिल्ली में इस समय कोरोना के 60 हजार 733 एक्टिव केस हैं।

गौरतलब है कि शनिवार को कोरोना संक्रमण के 20 हजार 181 नए मामले सामने आए। अब दिल्ली में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है. दिल्ली सरकार (delhi government) की ओर से रविवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना से 17 लोगों की मौत हुई है। वहीं, शनिवार को सात लोगों की कोरोना (corona virus) से मौत हो गई।

और पढ़ें
Next Story