Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने पुलिसकर्मियों को दिया दिवाली का तोहफा, जानकर होगी बेहद खुशी

इस आदेश के पारित होने के बाद दिल्ली पुलिस के करीब 80,000 कर्मियों को अपने जीवन के महत्वपूर्ण दिनों में अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करने के लिए अब से छुट्टियां मिलेंगी। पुलिस उपायुक्त (सूचना प्रौद्योगिकी) महेश बत्रा ने इस आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं। आदेश में कहा गया है कि ऐसा देखा गया है कि पुलिसकर्मी अपने, अपने जीवनसाथी और अपने बच्चों के जन्मदिन या अपनी शादी की सालगिरह जैसे महत्वपूर्ण मौकों पर भी अपने परिवारों के साथ कई बार समय व्यतीत नहीं कर पाते हैं।

Delhi News: दिल्ली में त्योहारों के सीजन में आतंकी हमले का खतरा, हाई अलर्ट पर पुलिस, राकेश अस्थाना ने की बैठक
X

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) अपनी निस्वार्थ सेवा के लिए जानी जाती है। साल के 365 दिन पुलिसकर्मी ड्यूटी पर तैनात रहते है। ऐसे में वह किसी भी त्योहार (Festival) में अपने परिवार संग शामिल नहीं हो पाते। उनकी खुशी भी हमारी वजह से अधूरी रह जाती है। लेकिन इस दिवाली से उनको कई ऐसी छुट्टी मिलने जा रही है जिसमे वह अपनी अपने परिवार के साथ खुशी के पल जी सकते हैं। दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना (Delhi Police Commissioner Rakesh Asthana) ने इस संबंध में आदेश पारित किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस के कर्मियों को अब जन्मदिन और एनिवर्सरी (Birthday And Anniversary) मनाने के लिए छुट्टियां मिलेगी। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना द्वारा स्वीकृत सात अक्टूबर को जारी आदेश तत्काल रूप से प्रभावी हो गया है।

दिल्ली पुलिस के करीब 80 हजार कर्मियों मिलेगी खुशी

उन्होंने बताया कि इस आदेश के पारित होने के बाद दिल्ली पुलिस के करीब 80,000 कर्मियों को अपने जीवन के महत्वपूर्ण दिनों में अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करने के लिए अब से छुट्टियां मिलेंगी। पुलिस उपायुक्त (सूचना प्रौद्योगिकी) महेश बत्रा ने इस आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं। आदेश में कहा गया है कि ऐसा देखा गया है कि पुलिसकर्मी अपने, अपने जीवनसाथी और अपने बच्चों के जन्मदिन या अपनी शादी की सालगिरह जैसे महत्वपूर्ण मौकों पर भी अपने परिवारों के साथ कई बार समय व्यतीत नहीं कर पाते हैं।

इस आदेश को तत्काल प्रभाव से किया गया लागू

इस आदेश के अनुसार पुलिसकर्मियों को उनके जन्मदिन, विवाह की वर्षगांठ, अपने जीवनसाथी और बच्चों के जन्मदिन पर छुट्टी दी जाएगी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह आदेश पूरे दिल्ली पुलिस बल के लिए है और इसे तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। एक अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस आदेश का स्वागत करते हुए कहा कि हर व्यक्ति के जीवन में कुछ महत्वपूर्ण दिन होते हैं, जिन्हें वह अपने परिवार के साथ बिताना चाहता है, लेकिन पुलिसकर्मी आपात स्थितियों या अपने काम की वजह से ऐसा नहीं कर पाते। ऐसे में यह आदेश वास्तव में एक बहुत अच्छा कदम है।

Next Story