Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi News: पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना का बड़ा फैसला- अधिकारियों के घर लगाए गए 500 पुलिसकर्मियों को सुरक्षा ड्यूटी से हटाया!

यह फैसला गृह मंत्रालय द्वारा दिए गए परामर्श के बाद लिया गया है। इस बारे में राकेश अस्थाना ने कहा कि गृह मंत्रालय के आदेश के बाद बड़े अधिकारियों परिवारों को सुरक्षा दे रहे कर्तव्यों से मुक्त कर दिया गया है। अब ये पुलिसकर्मी दिल्ली की कानून व्यवस्था के सुधार में तैनात किए जाएंगे।

Delhi News: पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना का बड़ा फैसला- अधिकारियों के घर लगाए गए 500 पुलिसकर्मियों को सुरक्षा ड्यूटी से हटाया!
X

 पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना का बड़ा फैसला

दिल्ली में चरमराते कानून व्यवस्था (Law And Order) को पटरी पर लाने के लिए पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना (Delhi Police Commissioner Rakesh Asthana) ने बड़ा फैसला किया है। उन्होंने पुलिस महकमे में सुधार को लेकर कटौर कदम उठाने शुरू कर दिए है। इस बीच राकेश अस्थाना ने दिल्ली में कानून व्यवस्था को दुरुस्त बनाने के लिए 500 से ज्यादा पुलिस कर्मिंयों को सुरक्षा कर्तव्यों (Security Duty) से मुक्त कर दिया है। यह फैसला गृह मंत्रालय (Home Ministry) द्वारा दिए गए परामर्श के बाद लिया गया है। इस बारे में राकेश अस्थाना ने कहा कि गृह मंत्रालय के आदेश के बाद बड़े अधिकारियों परिवारों को सुरक्षा दे रहे कर्तव्यों से मुक्त कर दिया गया है। अब ये पुलिसकर्मी दिल्ली की कानून व्यवस्था के सुधार में तैनात किए जाएंगे।

बताया जा रहा है कि सिक्योरिटी ऑडिट में यह पाया गया कि दिल्ली पुलिस के जवान के पास 24 घंटे का निजी सुरक्षा अधिकारी हैं, जो न केवल बड़े अधिकारियों के परिवार की भी सुरक्षा कर रहे थे। कुछ पुलिस अधिकारियों जिसमें पूर्व पुलिस आयुक्तों, पूर्व गृह सचिवों और अन्य शामिल हैं, उन्हें बिना किसी खतरे का आकलन किए सुरक्षा प्रदान की गई थी। जो की अब हटाई जा रही है। ज्ञात हो तों दिल्ली पुलिस के कमिश्नर राकेश अस्थाना की नियुक्ति पर काफी विवाद हो रहा है। इसका मामला कोर्ट तक भी पहुंचा था लेकिन कोर्ट द्वारा याचिका खारिज होने के बाद अस्थाना को राहत मिल गई है।

अस्थाना ने कहा- एक टीम के रूप में काम करें

दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने 79 नव नियुक्त एसएचओ के साथ बातचीत की और उन्हें एक टीम के रूप में काम करने और बेहतर नतीजों के लिए सामुदायिक भागीदारी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि 79 थाना प्रभारियों में से 61 को पहली बार इस पद पर नियुक्त किया गया है। अस्थाना ने एसएचओ को संबोधित करते हुए उनका बदलते प्रबंधन के साथ सकारात्मक रूप से जुड़ने का आह्वान किया।

Next Story