Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi News: दिल्ली पुलिस ने संसद के मॉनसून सत्र को लेकर बढ़ाई सुरक्षा, कमिश्नर ने लिया जायजा

स्वतंत्रता दिवस और संसद के बाहर किसानों के प्रस्तावित विरोध प्रदर्शन से पहले दिल्ली पुलिस कमिश्नर बालाजी श्रीवास्तव ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए दिल्ली बॉर्डर और लाल किला क्षेत्र का दौरा किया। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

Delh News: दिल्ली पुलिस ने संसद के मॉनसून सत्र को लेकर बढ़ाई सुरक्षा, कमिश्नर ने लिया जायजा
X

दिल्ली पुलिस ने संसद के मॉनसून सत्र को लेकर बढ़ाई सुरक्षा

दिल्ली में किसानों (Farmers Protest) का संसद घेरने का ऐलान को लेकर पुलिस (Delhi Police) ने सुरक्षा बढ़ाई दी है। वहीं कई मेट्रो स्टेशनों पर अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस बीच आज से संसद (Parliament) के मॉनसून सत्र (Monsoon Session) भी शुरू हो गया है। जिसे लेकर संसद की सुरक्षा चौकस कर दी गई है। वहीं स्वतंत्रता दिवस और संसद के बाहर किसानों के प्रस्तावित विरोध प्रदर्शन से पहले दिल्ली पुलिस कमिश्नर बालाजी श्रीवास्तव ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए दिल्ली बॉर्डर और लाल किला क्षेत्र का दौरा किया। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के इंतजामों और तैयारियों का निरीक्षण

एक बयान में कहा गया है कि कमिश्नर ने स्वतंत्रता दिवस से पहले पुलिस के इंतजामों और तैयारियों का जायजा लेने के लिए रविवार रात को सीमाई इलाके, लाल किला और नयी दिल्ली क्षेत्रों का दौरा किया। बयान के अनुसार, रविवार की रात निरीक्षण के दौरान 30,000 से अधिक पुलिस कर्मी पूरे शहर में गश्त और पहरा दे रहे थे। कमिश्नर ने लाल किले और संसद परिसर के अलावा सिंघू, टीकरी और गाजीपुर बार्डर पर इंतजामों का जायजा लेते हुए मौके पर तैनात कर्मियों, वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत की।

ड्यूटी पर तैनात कर्मियों दिए गए आदेश

उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में ड्यूटी पर तैनात कर्मियों को सतर्कता बनाए रखने की आवश्यकता पर जोर दिया। बयान में कहा गया कि उन्होंने पुलिस को ड्यूटी पर तैनात कर्मियों को समय पर भोजन, उचित आश्रय मुहैया कराने और ड्यूटी में फेरबदल करते रहने का निर्देश दिया। आयुक्त ने पुलिसकर्मियों को चौबीसों घंटे तैयार रहने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस को राजधानी को सुरक्षित रखने के लिए जनता का विश्वास हासिल है। यह शहर न कभी सोता है, न हम।

Next Story