Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सागर हत्याकांड में शामिल ओलंपिक विजेता सुशील कुमार के 4 और साथी गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस ने ऐसे दबोचा

चारों आरोपी काला असौदा और नीरज बवाना गिरोह के सक्रिय सदस्य हैं। इन्हें मंगलवार की रात को दिल्ली के कंझावला इलाके से गिरफ्तार किया गया।

सागर हत्याकांड में शामिल ओलंपिक विजेता सुशील कुमार के 4 और साथी गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस ने ऐसे दबोचा
X

Sagar Murder Case: सागर हत्याकांड में पिछले कई दिनों से फरार चल रहे सुशील कुमार के हत्थे चढ़ते ही (Delhi Police) दिल्ली पुलिस ने उसके चार और साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। यह चारों आरोपी काला असौदा गैंग के सदस्य हैं। जो सागर हत्याकांड में शामिल थे। चारों आरोपियों के खिलाफ पहले ही गैरजमानती वारंट जारी किया जा चुका था। जिसके बाद से पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी थी।

पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपियों की पहचान हरियाणा के झज्जर निवासी भूपेंद्र (38), मोहित (22), गुलाब (24) और रोहतक के रहने वाले मंजीत (29) के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार, चारों आरोपी काला असौदा और नीरज बवाना गिरोह के सक्रिय सदस्य हैं। इन्हें मंगलवार की रात को दिल्ली के कंझावला इलाके से गिरफ्तार किया गया। पुलिस के हत्थे चढ़े चारों आरोपी पहलवान सुशील कुमार के साथी हैं और छत्रसाल स्टेडियम में हुए झगड़े में शामिल थे।

दरअसल, मामला स्टेडियम में गत चार मई को हुई उस वारदात से संबंधित है। जिसमें (Wrestler Sagar) पहलवान सागर की मौत हो गई थी और उसके दो मित्र सोनू और अमित कुमार घायल हो गये थे। आरोप है कि उन पर सुशील कुमार और अन्य पहलवानों ने हमला किया था। यह झगड़ा मॉडल टाउन इलाके में स्थित एक संपत्ति पर विवाद को लेकर हुआ था। पुलिस उपायुक्त (रोहिणी) प्रणव तायल ने कहा कि जिले की स्पेशल स्टाफ को सूचना मिली कि इस मामले में शामिल काला असौदा और नीरज बवाना गिरोह के चार लोग अपने साथी काला से मिलने घेवरा गांव आ रहे हैं। ''सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने घेवरा रेलवे क्रॉसिंग के पास जाल बिछाया और एक गुप्त खबरी के जरिए पहचान करने के बाद चारों को पकड़ लिया।'' पूछताछ में सभी चारों आरोपियों ने सिलेसिलेवार ढंग से घटना के बारे में बताया और अपराध में शामिल अन्य लोगों की जानकारियां भी दी है। डीसीपी ने कहा कि उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने घटना स्थल पर ही अपने वाहन और हथियार छोड़ दिए थे। दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने बाहरी दिल्ली के मुंडका इलाके से सुशील कुमार और उसके साथी अजय को रविवार को गिरफ्तार किया था। यह मामला अपराध शाखा को सौंप दिया गया है, जो मामले की तफ्तीश कर रही है।

Next Story