Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जहांगीरपुरी में हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट, लगाए CCTV कैमरे, अस्थाई निगरानी स्टेशन भी होगा तैयार

देश की राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके (Jahangirpuri area) में हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti) के अवसर पर हुई हिंसा का मामला लगातार गरमाता जा रहा हैं। इस पर लगाम लगाने के लिए पुलिस प्रशासन (Police Administration) ने कमर कस ली है।

जहांगीरपुरी में हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट, लगाए CCTV कैमरे, अस्थाई निगरानी स्टेशन भी होगा तैयार
X

देश की राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके (Jahangirpuri area) में हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti) के अवसर पर हुई हिंसा का मामला लगातार गरमाता जा रहा हैं। इस पर लगाम लगाने के लिए पुलिस प्रशासन (Police Administration) ने कमर कस ली है। इसी कड़ी में जहांगीरपुरी इलाके में कई सीसीटीवी कैमरे (CCTV cameras) लगाए गए हैं।

इसके साथ ही पुलिस यहां अस्थाई निगरानी स्टेशन भी बनाएगी। इलाके में पर्याप्त संख्या में सुरक्षाकर्मी (security personnel) भी तैनात किए गए हैं। जो स्थिति पर नजर बनाए रखे हुए है। जिस जगह पर हिंसा हुई उस जगह को बैरिकेड्स से कवर दिया गया है। इसके साथ ही पुलिस (Delhi Police) लगातार इलाके में शांति मार्च निकाल रही है।

वही बुधवार को इस क्षेत्र में अवैध निर्माण पर बुलडोजर (bulldozers) चलाया गया था। अतिक्रमणकारियों पर बुलडोजर चलाने के संबंध में उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NDMC) द्वारा जहांगीरपुरी में यथास्थिति बनाए रखने के निर्देश को आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने अगले आदेश तक बढ़ा दिया है। जस्टिस एल नागेश्वर राव और बीआर गवई ने कहा कि बुधवार को शीर्ष अदालत के आदेश के बारे में एनडीएमसी मेयर को सूचित किए जाने के बाद अधिकारियों द्वारा किए गए विध्वंस पर गंभीरता से विचार किया जाएगा।

पीठ ने कहा कि वह इस मामले को बाद में उठाएगी। शीर्ष अदालत ने जहांगीरपुरी (Jahangirpuri ) में विध्वंस अभियान के खिलाफ जमीयत उलमा-ए-हिंद और अन्य द्वारा दायर याचिकाओं पर भी नोटिस जारी किया। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने मामले की अगली सुनवाई दो हफ्ते बाद तय की है।

और पढ़ें
Next Story