Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Police के 75वें स्थापना दिवस पर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा- हर मुश्किलों का जवानों ने किया डटकर सामना

देश की राजधानी में आज दिल्ली पुलिस (Delhi Police) का 75वां स्थापना दिवस (75th Foundation Day) मनाया गया। इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah) आज पुलिस लाइंस में स्थापना दिवस के कार्यक्रम में शामिल हुए।

Delhi Police के 75वें स्थापना दिवस पर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा-  हर मुश्किलों का जवानों ने किया डटकर सामना
X

देश की राजधानी में आज दिल्ली पुलिस (Delhi Police) का 75वां स्थापना दिवस (75th Foundation Day) मनाया गया। इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah) आज पुलिस लाइंस में स्थापना दिवस के कार्यक्रम में शामिल हुए। उनके साथ दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना (Delhi Police Commissioner Rakesh Asthana) भी मौजूद रहे।

इस दौरान दिल्ली पुलिस के 75वें स्थापना दिवस (75th Foundation Day) के मौके पर विशेष डाक टिकट जारी किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते अमित शाह ने कहा कि कोरोना महामारी में निभाई गई भूमिका और दिल्ली दंगों की निष्पक्ष जांच के लिए मैं दिल्ली पुलिस को बधाई देता हूं। अमित शाह ने कहा दिल्ली पुलिस ने महामारी (Corona Pandemic) के दौरान असाधारण काम किया है।

इतना ही नहीं, पुलिस ने राज्य में कई आतंकवादी घटनाओं को भी विफल किया है। उन्होंने कहा कि पुलिस अगले 5 साल के साथ-साथ अगले 25 साल के लिए सुपरिभाषित लक्ष्यों के साथ एक रोडमैप तैयार करे। गृह मंत्री ने कहा कि राज्य या अर्धसैनिक बल का कोई भी सदस्य हो, उनके सामने चुनौतियां हर जगह एक जैसी हैं। हर पुलिसवाले के सामने सबसे पहली चुनौती यह होती है कि वह हमेशा अपनी खुशियों को लुटाकर हमारी और आपकी खुशियों को बनाए रखने की कोशिश करता है।

समाज में शांति और व्यवस्था बनाए रखने के लिए हर पुलिसकर्मी हमेशा समर्पित रहता है। शाह ने कहा कि हम किसी भी पुलिसकर्मी के काम के प्रति उसके त्याग, समर्पण और निष्ठा की कोई कीमत नहीं लगा सकते। उन्होंने कहा जब सभी दिल्लीवासी त्योहार मना रहे होते हैं, तब हमारी दिल्ली पुलिस सड़कों पर रहती है और किसी की मदद के लिए कॉल का इंतजार करती है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) का जवान न समय पर घर जाता है, न घर का खाना खाता है और न ही खुद पर ध्यान देता है, जिससे उसके शरीर पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है, लेकिन इन पर ध्यान देने के लिए दिल्ली पुलिस में ऑपरेशन विभाग (Operation Department) शुरू कर दिया गया है।

और पढ़ें
Next Story