Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली वालों एंटरटेनमेंट के लिए हो जाइये तैयार, कल से खुलने जा रहे हैं सिनेमा हॉल, ये होंगे कड़े नियम

केंद्र ने अलॉक-5 के तहत देशभर में सिनेमाघरों को खोलने की अनुमति दी थी। जिसके कुछ दिनों बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी दिल्ली में 15 अक्टूबर से सिनेमाघरों को खोलने की मंजूरी दी थी। दिल्ली के सिनेमाघरों को भी केंद्र सरकार की गाइडलाइंस के अनुरूप ही तैयार किया जा रहा है

दिल्ली वालों एंटरटेनमेंट के लिए हो जाइये तैयार, कल से खुलने जा रहे है सिनेमा हॉल, ये होंगे कड़े नियम
X

दिल्ली वालों एंटरटेनमेंट के लिए हो जाइये तैयार

राजधानी दिल्ली में कोरोना काल में हुये लॉकडाउन के कारण लंबे समय से बंद सिनेमाघरों को कल से फिर खोला जा रहा हैं। हालांकि सिनेमा हॉल 50 फीसदी क्षमता के साथ ही अभी खोले जाएंगे। वहीं केंद्र द्वारा लागू कोरोना वायरस के लिए गाइडलाइंस को सख्ती से पालन करना होगा।

आपको बता दें कि केंद्र ने अलॉक-5 के तहत देशभर में सिनेमाघरों को खोलने की अनुमति दी थी जिसके कुछ दिनों बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी दिल्ली में 15 अक्टूबर से सिनेमाघरों को खोलने की मंजूरी दी थी। सिनेमाघरों को भी केंद्र सरकार के गाइडलाइंस के अनुरूप ही तैयार किया जा रहा है।


केंद्र के गाइडलाइंस के मुताबिक, सिनेमाघरों में बिना मास्क की अनुमति नहीं दी जाएगी। साथ ही साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना बेहद जरूरी होगा। फिलहाल सिनेमाघरों में एक सीट छोड़कर बैठने की मंजूरी होगी। वहीं अभी सिनेमाघरों में टिकट ऑनलाइन ही बुक किये जाएंगे। कोरोना महामारी को देखते हुये सिनेमाघरों में टिकट काउंटर की व्यवस्था नहीं की गई है।

केंद्र ने अपने अधिसूचना में कहा था कि 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ कोरोना की जानकारी देने के लिए आये हुये लोगों को एक मिनट की फिल्म या अनाउंसमेंट शो के पहले और मध्यांतर के पहले या बाद में दिखाना अनिवार्य है। सिनेमाघरों में अभी पैक्ड खाना मिलेगा।


वहीं एक शो खत्म होने के बाद पूरा हॉल सैनिटाइज करना होगा तभी दूसरा शो आरंभ होगा। कोरोना काल में हुये लॉकडाउन में लंबे समय से बंद सिनेमाघरों के कारण इस संस्थान से जुड़े लोगों की रोजी रोटी चलाने में बहुत मुश्किल हो गया था लेकिन कल से इन्हीं लोगों के चेहरे पर पहले वाली एक बार फिर से देखने को मिलेगी।

Next Story