Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CM अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली को 730MT ऑक्सीजन देने के लिए PM मोदी का किया शुक्रिया, लोगों से की ये महत्वपूर्ण अपील

केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को धन्यवाद (Thanks) देते हुए कहा कि दिल्ली को पांच मई को पहली बार 730 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिली। उन्होंने कहा कि दिल्ली को प्रतिदिन 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत है, कल पहली बार दिल्ली को 730 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिली है। लेकिन 1 दिन 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन से काम नहीं चलेगा, जब तक कोरोना के मामले कम नहीं हो जाते, हमें प्रतिदिन 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन चाहिए।

Delhi Oxygen Crisis: CM अरविंद केजरीवाल ने PM मोदी का किया शुक्रिया, लोगों से की ये महत्वपूर्ण अपील
X

CM अरविंद केजरीवाल ने PM मोदी का किया शुक्रिया

Delhi Oxygen Crisis दिल्ली समेत देशभर में कोरोना की दूसरी लहर (Second Wave) ने तबाही मचा रखी है। मामले इतने बढ़ रहे है कि दिल्ली के अस्पतालों (Delhi Hospitals) में संसाधनों की कमी होने लगी है। जिसे लोगों की मौतें हो रही है। वहीं अभी भी ऑक्सीजन की किल्लत (Lack Of Oxygen In Hospitals) अस्पतालों में बरकरार है। इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) करके लोगों को ऑक्सीजन को लेकर जानकारी दी है।

केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को धन्यवाद (Thanks) देते हुए कहा कि दिल्ली को पांच मई को पहली बार 730 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिली। उन्होंने कहा कि दिल्ली को प्रतिदिन 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत है, कल पहली बार दिल्ली को 730 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिली है।

लेकिन 1 दिन 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन से काम नहीं चलेगा, जब तक कोरोना के मामले कम नहीं हो जाते, हमें प्रतिदिन 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन चाहिए। जब दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी थी तो बहुत से अस्पतालों ने बेड की संख्या कम कर दी थी। सभी अस्पतालों से निवेदन है कि वे अपने बेड की संख्या बढ़ा लें और पहले जितने बेड थे, उतने बेड उपलब्ध कराएं। उम्मीद करते हैं कि अब हमें प्रतिदिन 700 टन ऑक्सीजन मिलेगी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में हम 35,74,000 वैक्सीन डोज़ दे चुके हैं। लगभग 28 लाख लोगों ने पहली डोज़ ली है, इनमें से 7,76,000 लोगों ने दोनों डोज़ ली हैं। 18-45 आयु वर्ग में 3 दिन के अंदर दिल्ली में लगभग 1,30,000 लोगों को वैक्सीन लगी है।

केजरीवाल ने पीएम को लिखा पत्र

दिल्ली को मंगलवार को 730 मिट्रिक टन ऑक्सीजन मिली है। जिसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पत्र लिखकर केंद्र और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आभार व्यक्त किया है। साथ ही दिल्ली को निरंतर ऑक्सीजन सप्लाई करते रहने की मांग भी रखी है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी मोदी को लिखे खत में कहा कि मैं कल दिल्ली के लोगों की ओर से 730 एमटी ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए आभार व्यक्त करता हूं। मेरा आपसे अनुरोध है कि आप दिल्ली को रोजाना उतनी ही मात्रा में ऑक्सीजन की आपूर्ति करें।

Next Story