Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Oxygen Black Marketing: दिल्ली में ऑक्सीजन की कालाबाजारी जोरों पर, पुलिस ने चार आरोपी को किया गिरफ्तार

Oxygen Black Marketing: गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान लाजपत नगर के गौरव (47), ईस्ट ऑफ कैलाश के सतीश सेठी (44), महिपालपुर के विक्रांत (29) और अर्जुन नगर के हितेश (32) के रूप में की गयी है। इन लोगों के पास से 419 ऑक्सीजन सांद्रक बरामद किए गए हैं जिनकी कालाबाजारी में ये लोग जुटे हुए थे।

Oxygen Black Marketing: दिल्ली में ऑक्सीजन की कालाबाजारी जोरों पर, पुलिस ने चार आरोपी को किया गिरफ्तार
X

दिल्ली में कोविड के बढ़ते मामलों के बीच लोदी कॉलोनी (Lodi Colony) इलाके में ऑक्सीजन कालाबाजारी (Oxygen Black Marketing) करने के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार (Four Arrested) किया गया है। पुलिस (Delhi Police) ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान लाजपत नगर के गौरव (47), ईस्ट ऑफ कैलाश के सतीश सेठी (44), महिपालपुर के विक्रांत (29) और अर्जुन नगर के हितेश (32) के रूप में की गयी है। इन लोगों के पास से 419 ऑक्सीजन सांद्रक बरामद (419 Oxygen Concentrator Recover) किए गए हैं जिनकी कालाबाजारी में ये लोग जुटे हुए थे।

रेस्तरां में चल रही थी कालाबाजारी

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि लोदी कॉलोनी में बुधवार शाम पांच बजे के करीब गश्त के दौरान पुलिस ने देखा कि नेगे जू रेस्तरां एवं बार खुला हुआ है जिसके भीतर कुछ संदिग्ध गतिविधि हो रही थी। रेस्तरां की तलाशी लेने के बाद देखा गया कि एक व्यक्ति लैपटॉप पर काम कर रहा था और उसे ऑक्सीजन सांद्रक के ऑनलाइन ऑर्डर मिल रहे थे। रेस्तरां की तलाशी के दौरान पुलिस ने वहां से नौ और पांच लीटर की क्षमता वाले ऑक्सीजन सांद्रकों के 32 डिब्बे, थर्मल स्कैनर का एक डिब्बा और एन 95 मास्क का भी एक डिब्बा बरामद किया।

पुलिस ने इस मामले की जांच में जुटी

इस रेस्तरां एवं बार का मालिक नवनीत कालरा नामक एक व्यक्ति है। दक्षिणी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के दौरान पुलिस को छतरपुर के मंडी गांव स्थित इनके खुल्लर फार्म में गोदाम के बारे में पता चला जहां से तलाशी के दौरान 387 ऑक्सीजन सांद्रक और बरामद किए गए जिसकी कालाबाजारी करने में ये लोग जुटे हुए थे। ऑक्सीजन सांद्रक पर 69,999 रुपये अधिकतम मूल्य भी अंकित था। पुलिस ने इस मामले की विस्तृत जांच शुरू कर दी है।

Next Story