Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एम्स में OPD सेवाएं आज से शुरू, मरीजों की भर्ती और सर्जरी करने का भी लिया गया फैसला

यह निर्णय लिया गया है कि एम्स में सामान्य वार्डों के साथ-साथ निजी वार्डों में सर्जरी सहित मरीजों को नियमित रूप से भर्ती करने की प्रक्रिया तत्काल प्रभाव से फिर से शुरू की जाए। एम्स-दिल्ली ने कुछ दिन पहले ओपीडी सेवाओं को 18 जून तक चरणबद्ध तरीके से फिर से शुरू करने का फैसला किया था जो लगभग दो महीने से निलंबित थी।

एम्स में OPD सेवाएं आज से शुरू, मरीजों को भर्ती और सर्जरी करने का भी फैसला
X

एम्स में OPD सेवाएं आज से शुरू

दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में आज से ओपीडी सेवाएं (OPD Service) शुरू की गई है। साथ ही सामान्य और निजी वार्डों (Private Ward) और अपने सभी केंद्रों में मरीजों की नियमित भर्ती और सर्जरी तत्काल प्रभाव से फिर से शुरू करने का फैसला किया है। यह जानकारी अस्पताल प्रशासन के एक आदेश से मिली। जारी आदेश में कहा गया है कि यह निर्णय कोविड-19 (Covid19) मरीजों के अस्पताल (Hospitals) में भर्ती होने की आवश्यकता में कमी और दिल्ली सरकार (Delhi Government) द्वारा लॉकडाउन (Lockdown) में ढील दिये जाने को देखते हुए लिया गया है।

चिकित्सा अधीक्षक द्वारा 16 जून को जारी आदेश में कहा गया है कि अस्पताल में कोविड​​​​-19 रोगियों के भर्ती होने की कम आवश्यकता को देखते हुए और दिल्ली सरकार द्वारा घोषित पूर्ण कर्फ्यू में ढील को देखते हुए, यह निर्णय लिया गया है कि एम्स में सामान्य वार्डों के साथ-साथ निजी वार्डों में सर्जरी सहित मरीजों को नियमित रूप से भर्ती करने की प्रक्रिया तत्काल प्रभाव से फिर से शुरू की जाए। एम्स-दिल्ली ने कुछ दिन पहले ओपीडी सेवाओं को 18 जून तक चरणबद्ध तरीके से फिर से शुरू करने का फैसला किया था जो लगभग दो महीने से निलंबित थी।

सभी क्लीनिकल ​​विभागों के प्रमुखों से अनुरोध किया गया है कि वे प्रतिदिन नये और अनुवर्ती ओपीडी रोगियों की प्रस्तावित संख्या प्रदान करें जिन्हें ऑनलाइन या टेलीफोन पर नियुक्तियां दी जानी हैं। एम्स के चिकित्सा अधीक्षक द्वारा मंगलवार को जारी एक आदेश में कहा गया है कि अभी ओपीडी पंजीकरण ऐसे रोगियों के लिए केवल ऑनलाइन या टेलीफोन पर किया जाएगा और वॉक-इन पंजीकरण की अनुमति देने का निर्णय कोविड-19 स्थिति की समीक्षा के बाद लिया जाएगा।

Next Story