Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

देशभर में चलाए जाने वाले सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 100 से ज्यादा व्हाट्सऐप ग्रुप पर सक्रिय था गिरोह, ग्राहकों से लेते थे ऑनलाइन पैमेंट

गैंग व्हाट्सएप ग्रुप से कस्टमरों की पहचान कर उनसे भारी रकम लेकर लड़कियों को भेजा करते थे। साथ ही ग्राहकों से ऑनलाइन पैमेंट लेते थे। पुलिस ने गैंग की दो महिला समेत चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

देशभर में चलाए जाने वाले सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 100 से ज्यादा व्हाट्सएप ग्रुप पर सक्रिय था गिरोह, ग्राहकों से लेते थे ऑनलाइन पैमेंट
X

देशभर में चलाए जाने वाले सेक्स रैकेट का भंडाफोड़

Sex Racket दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बहुत हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का खुलासा किया है। ये सेक्स रैकेट ऑनलाइन चलाया जा रहा था। पुलिस ने सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार (Four People Arrested) किया है। बताया जा रहा है कि इस सेक्ट रैकेट से देशभर के राज्यों में लड़कियों को भेजा जाता था। गैंग के सदस्य लड़कियों को किडनैप कर देहव्यापार के धंधे में डाल दिया करते थे। इसके लिए गैंग 100 से ज्यादा व्हाट्सएप ग्रुप (Whatsapp Group) पर सक्रिय था और इस ग्रुप के माध्यम से लड़कियों को फाइव स्टार होटलों में भेजा जाता था।

आपको बता दें कि कापसहेड़ा के रहने वाली लड़की की अगवा के शिकायत पर कार्रवाई के दौरान इस गैंग का पर्दाफाश किया गया। जानकारी के मुताबिक, गैंग व्हाट्सएप ग्रुप से कस्टमरों की पहचान कर उनसे भारी रकम लेकर लड़कियों को भेजा करते थे। साथ ही ग्राहकों से ऑनलाइन पैमेंट लेते थे। पुलिस ने गैंग की दो महिला समेत चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से बरामद पांच मोबाइल की जांच में पता चला कि गैंग सौ से ज्यादा व्हाट्सएप ग्रुप पर सक्रिय थे और इसके जरिए एस्कॉर्ट सर्विस मुहैया करवाते थे। उसपर लड़की का फोटो पोस्ट कर देते थे।

पश्चिम जिला पुलिस उपायुक्त उर्विजा गोयल के अनुसार, आरोपियों की पहचान संजय राजपूत, अंशू शर्मा, सपना गोयल और कनिका रॉय के तौर पर हुई है। दिल्ली पुलिस ने अगवा लड़की की जांच में परिवार के परिचितों, जानकारों, रिश्तेदारों और संभावित ठिकानों पर छानबीन की। सीसीटीवी कैमरों, स्थानीय स्तर पर जांच के साथ सोशल मीडिया पर निगरानी बढ़ा दी।

जांच के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि लड़की को किसी एस्कॉर्ट सप्लायर के गिरोह ने अगवा किया है। इसको लेकर भी पुलिस ने कई संभावित ठिकानों पर छापेमारी की। करीब दो महीने की मशक्कत के बाद पुलिस को मजनू का टीला इलाके में अगवा लड़की के होने की जानकारी मिली। बुधवार रात पुलिस ने तलाशी अभियान चलाकर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इनके कब्जे से अगवा लड़की को बरामद कर लिया।

Next Story