Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Omicron : ओमिक्रोन के बढ़ते मामले को लेकर दिल्ली सरकार की बढ़ी चिंता, संक्रमितों के इलाज के लिए जारी की इन चार निजी अस्पतालों की लिस्ट

देश में ओमिक्रॉन (Omicron) का संकट बढ़ता जा रहा है। अब तक पूरे देश में 113 मामले सामने आ चुके हैं। वही दिल्ली में शुक्रवार को ओमिक्रॉन (omicron) के 10 नए मामले की पुष्टि हुई हैं।

Omicron : ओमिक्रोन के बढ़ते मामले को लेकर दिल्ली सरकार की बढ़ी चिंता, संक्रमितों के इलाज के लिए जारी की इन चार निजी अस्पतालों की लिस्ट
X

देश में ओमिक्रॉन (Omicron) का संकट बढ़ता जा रहा है। अब तक पूरे देश में 113 मामले सामने आ चुके हैं। वही दिल्ली में शुक्रवार को ओमिक्रॉन (omicron) के 10 नए मामले की पुष्टि हुई हैं। जिसके बाद संक्रमितों मरीजों की संख्या बढ़कर 20 हो गयी है। दिल्ली में बढ़ते मामलो को देखते हुए दिल्ली सरकार भी सतर्क हो गई है। सरकार ने यह सुनिश्चित करने के लिए अलर्ट जारी किया है कि लोगों को बेहतर इलाज मिले और ओमिक्रॉन से किसी की जान न जाए।

दिल्ली सरकार (Government of Delhi) ने ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variant) से संक्रमित लोगों के इलाज के लिए चार निजी अस्पतालों (Private Hospital) की सूची जारी की है. इनमें नए वेरिएंट से पीड़ित लोगों को आसानी से इलाज मिल सकेगा। जानकारी के अनुसार, सर गंगा राम अस्पताल, मैक्स (साकेत), फोर्टिस (वसंत कुंज) और बत्रा अस्पताल (तुगलकाबाद) को ओमिक्रॉन समर्पित केंद्रों के रूप में परिवर्तित किया गया है।

फिलहाल नए वेरिएंट का इलाज एलएनजेपी अस्पताल (LNJP Hospital) समेत दिल्ली के पांच अस्पतालों में आसानी से उपलब्ध होगा. दरअसल, दिल्ली में ओमिक्रॉन (Omicron) के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसी क्रम में गुरुवार को दिल्ली में ओमिक्रॉन के चार नए मामले सामने आए। ये सभी विदेश से यात्रा करके दिल्ली पहुंचे।

शुक्रवार को भी नए मामले सामने आने के बाद दिल्ली में ओमिक्रॉन (Omicron) के कुल मामले बढ़कर 20 हो गए हैं। इनमें से एक महिला मरीज यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) से यात्रा कर दिल्ली आई है। अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक अब तक 10 मरीज ठीक हो चुके हैं और सभी को छुट्टी दे दी गई है. ओमिक्रॉन (Omicron) से पीड़ित मरीजों को कोई गंभीर बीमारी नहीं है और हालत स्थिर है।

और पढ़ें
Next Story