Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Night Curfew: दिल्ली सरकार ने HC से कहा- अभी नाइट कर्फ्यू लगाने का कोई विचार नहीं

Delhi Night Curfew: दिल्ली हाईकोर्ट ने 26 नवंबर को पूछा था कि क्या कोविड-19 से निपटने के लिए शहर में नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है, जैसा कि कई अन्य राज्यों ने किया है। दिल्ली सरकार ने हाईकोर्ट से बताया कि कोविड-19 महामारी रोकथाम के लिए फिलहाल राजधानी में नाइट कर्फ्यू लगाने का कोई विचार नहीं हैं।

Delhi Night Curfew: दिल्ली सरकार ने HC से कहा- अभी नाइट कर्फ्यू लगाने का कोई विचार नहीं
X

दिल्ली सरकार ने HC से कहा- अभी नाइट कर्फ्यू लगाने का कोई विचार नहीं

(Delhi Night Curfew) दिल्ली हाईकोर्ट में गुरुवार को दिल्ली सरकार ने कोरोना के मद्देनजर नाइट कर्फ्यू लगाने से साफ इनकार किया है। दिल्ली सरकार ने हाईकोर्ट से बताया कि कोविड-19 महामारी रोकथाम के लिए फिलहाल राजधानी में नाइट कर्फ्यू लगाने का कोई विचार नहीं हैं। दिल्ली सरकार ने हाईकोर्ट की पीठ को इस बारे में जानकारी दी। आपको बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने 26 नवंबर को पूछा था कि क्या कोविड-19 से निपटने के लिए शहर में नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है, जैसा कि कई अन्य राज्यों ने किया है।

दिल्ली सरकार ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि सरकार ने 31 दिसंबर तक मंजूरी दी जाने वाली हर आदेश पर निगरानी बनाये हुई है। कोरोना की स्थिति पर काबू के लिए दिल्ली सरकार हर संभव कोशिश कर रही है। कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना के मामले में भी कमी आई है। इसलिए राष्ट्रीय राजधानी या इसके हिस्सों में कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा। इससे पहले, दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार को आदेश दिया। साथ ही हाइकोर्ट ने दिल्ली सरकार से कहा है कि कोरोना जांच और संपर्क को पता करने में ज्यादा ध्यान दिया जाये।

कोरोना संक्रमण के मामलों से जल्द निपटने की तैयारी दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार को निर्देश दिया कि वह राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण के मामलों से निपटने के लिए जांच और संपर्क का पता लगाने पर ध्यान दें। हाईकोर्ट की एक पीठ ने कहा कि जांच परिणाम बताने का समय अभी 48 घंटे या उससे ज्यादा है, जिसे 24 घंटे के भीतर किया जाना जरूरी है। ताकि लोगों को पता चल सके कि वे कोरोना संक्रमित है या नहीं।


Next Story