Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi News: परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने अधिकारियों से की मुलाकात, DTC बसों में महिला ड्राइवरों को लेकर किया बड़ा फैसला

Delhi News: इस दौरान गहलोत ने कहा कि दिल्ली सरकार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में महिलाओं के सशक्तिकरण और उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने आगे कहा कि आज के समय में सार्वजनिक परिवहन बसों में महिला ड्राइवरों की संख्या कैसे बढ़ाई जाए, इस पर परिवहन विभाग के अधिकारियों और आजाद फाउंडेशन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक में विचार किया गया।

Delhi News: परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने अधिकारियों से की मुलाकात, DTC बसों में महिला ड्राइवरों की संख्या बढ़ाने पर चर्चा
X

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने अधिकारियों से की मुलाकात

Delhi News दिल्ली में महिलाओं को लेकर खुशखबरी सामने आई है। क्योंकि अब दिल्ली परिवहन निगम (DTC) बसों में महिला ड्राइवरों की संख्या बढ़ाई जाएगी। इसके लिए दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत (Delhi Transport Minister Kailash Gehlot) ने विभाग के अधिकारियों और एनजीओ आजाद फाउंडेशन (NGO Azad Foundation) के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इस बैठक में सार्वजनिक परिवहन बसों में महिला ड्राइवरों (Women Drivers) की संख्या बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की गई।

इस दौरान गहलोत ने कहा कि दिल्ली सरकार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में महिलाओं के सशक्तिकरण और उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने आगे कहा कि आज के समय में सार्वजनिक परिवहन बसों में महिला ड्राइवरों की संख्या कैसे बढ़ाई जाए, इस पर परिवहन विभाग के अधिकारियों और आजाद फाउंडेशन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक में विचार किया गया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार महिलाओं के सशक्तिकरण और उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है।

उल्लेखनीय है कि 2015 में, वी सरिता दिल्ली परिवहन निगम में शामिल होने वाली पहली महिला ड्राइवर बनी थीं। आपको बता दें कि दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने राजघाट डिपो से 32 'लो फ्लोर एसी' बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। इन बसों को राष्ट्रीय राजधानी के सार्वजनिक बसों के बेड़े में शामिल किया। इन बसों को 'दिल्ली इंटीग्रेटेड मल्टी मॉडल ट्रांजिक सिस्टम लिमिटेड' की क्लस्टर योजना के तहत राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर उतारा गया है। गहलोत ने बताया कि नयी बसे आपात बटन, जीपीएस, सीसीटीवी कैमरा, आपात स्थिति में लाइव स्ट्रीमिंग की व्यवस्था सहित आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित हैं।

Next Story