Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi News: दिल्ली की बारिश बनी लोगों के लिए मुसीबत, हौज खास इलाके में अचानक जमींदोज हुई सड़क और फिर...

राजधानी दिल्ली में हो रही लगातार बारिश की वजह से हौज खास इलाके में बीच सड़क पर एक बड़ा गड्डा हो गया। इसके बाद आस-पास की पूरी सड़क को आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया। वहीं सड़क को भरने का काम जारी है। सहायक इंजीनियर उदयभान सिंह ने बताया कि हमें सुबह घटना के बारे में जानकारी मिली। हमने तुरंत बैरिकेडिंग की और ट्रैफिक विभाग से भी संपर्क किया।

Delhi News: दिल्ली की बारिश बनी लोगों के लिए मुसीबत, हौज खास इलाके में जमींदोज हुई सड़क, मरम्मत का काम जारी
X

दिल्ली की बारिश बनी लोगों के लिए मुसीबत

दिल्ली में पिछले एक हफ्ते से बारिश (Delhi Rain) हो रही है। आने वाले कुछ दिनों तक बारिश होने की आशंका जताई गई है। लेकिन अब ये बारिश लोगों के लिए परेशानी बनने लगी है। क्योंकि जलभराव (Water Logging) और भीषण जाम से समस्याएं सामने आने लगी है। इसके कारण सड़कों की हालत बेहद खराब हो चुकी है। वहीं कई जगहों से सड़क धसने की खबर भी सामने आई है। इस बीच, राजधानी दिल्ली में हो रही लगातार बारिश की वजह से हौज खास (Hauz Khas) इलाके में बीच सड़क पर एक बड़ा गड्डा (Road Down) हो गया। गनीमत रही की कोई हादसे का शिकार नहीं हुआ।

इसके बाद आस-पास की पूरी सड़क को आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया। वहीं सड़क को भरने का काम जारी है। सहायक इंजीनियर उदयभान सिंह ने बताया कि हमें सुबह घटना के बारे में जानकारी मिली। हमने तुरंत बैरिकेडिंग की और ट्रैफिक विभाग से भी संपर्क किया।इस घटना में अब तक कोई नुक़सान नहीं हुआ है। दिल्ली के हौज खास के अलावा मुबारकपुर, पूंठ गांव, रानी खेड़ा, बुराड़ी, बवाना, मुंडका, नरेला के कई क्षेत्रों में सड़कों की ऐसी ही हो रखी है कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

समस्या की वजह से सड़क पर पानी जमा होने से उसमें गड्ढे बनने लगे हैं। इस वजह से लोगों की परेशानी दूर नहीं हो रही। राजधानी दिल्ली में बारिश से सड़क के ज्यादातर हिस्से में गड्ढे बने हैं और कुछ जगहों पर दरारें आ गई हैं। ऐसे में वाहनों का गुजरना किसी चुनौती से कम नहीं हैं। वहीं पैदल चलने वाले राहगीरों के लिए जान पर खतरा मंडराने जैसा है। स्थानीय निवासियों के अलावा यहां से गुजरने वाले लोगों ने इससे देखकर हैरानी जताई है। आपको बता दें कि हालि में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि राजधानी की सड़कों को विश्वस्तर की सड़क बनाएंगे। लेकिन ऐसी घटना को देखकर उनके दावे खोखले नजर आ रहे है। गनीमत है कि इस घटना में किसी को हानि नहीं पहुंची है। वरना कोई बड़ा हादसा हो सकता था।

Next Story