Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi News: राजस्थान के जयपुर से वापस लौटे दिल्ली के मुख्यमंत्री CM केजरीवाल, ट्वीट कर दी जानकारी

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि दस दिनों के विपश्यना के बाद वह तरोताजा महसूस कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी (AAP) के सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री के आज दिन में जयपुर से दिल्ली पहुंचने की संभावना है, जहां वह ध्यान के लिए गये थे।

Delhi News: राजस्थान के जयपुर से लौटे दिल्ली के मुख्यमंत्री सीएम केजरीवाल, ट्वीट कर दी जानकारी
X

राजस्थान के जयपुर से लौटे दिल्ली के मुख्यमंत्री सीएम केजरीवाल, ट्वीट कर दी जानकारी

Delhi News दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) राजस्थान के जयपुर (Rajasthan Jaipur) से वापस आ गए है। वे यहां 10 दिनों के लिए ध्यान केंद्र में विश्पयना (Vishapana) के लिए गए थे। इस बारे में ट्वीट करके उन्होंने जानकारी दी है। इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि दस दिनों के विपश्यना के बाद वह तरोताजा महसूस कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी (AAP) के सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री के आज दिन में जयपुर से दिल्ली पहुंचने की संभावना है, जहां वह ध्यान के लिए गये थे।

केजरीवाल ने ट्वीट किया कि दस दिन के विपश्यना कोर्स के बाद तरोताजा होकर लौट रहा हूं। विपश्यना एक प्राचीन ध्यान तकनीक है जिसमें व्यक्ति मानसिक कल्याण के लिए एक लंबी अवधि तक एक प्रकार से बाहरी दुनिया से दूर रहता है। केजरीवाल विपश्यना साधना केंद्र में दस दिन बिताने के लिए 29 अगस्त को जयपुर गये थे, यह केंद्र गलताजी क्षेत्र में है।

बताया गया है कि शहर के रहने के दौरान वह राजनीतिक गतिविधियों से पूरी तरह दूर थे। उल्लेखनीय है कि केजरीवाल नियमित विपश्यना कोर्स करते हैं और इसके लिये वह अब तक धरकोट, नागपुर और बेंगलुरू जा चुके हैं। आपको बता दें कि जयपुर में 10 दिनों तक केजरीवाल इस शिविर में मोबाइल, टीवी, अखबार, लैपटॉप जैसी सुविधाओं के इस्तेमाल नहीं कर पाए। न ही दूसरे लोग इसका इस्तेमाल कर पाएं। इसलिए उन्होंने 10 दिनों तक देश दुनिया की कोई भी खबर नहीं मिल सकी।

Next Story