Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi News: CM केजरीवाल ने शहीद वायुसेना अधिकारी के परिवार से की मुलाकात, एक करोड़ की सम्मान राशि का चेक सौंपा

केजरीवाल ने कहा कि इस सम्मान राशि से शोक संतप्त परिवार को कुछ सहायता और बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने कुमार की एक बहन को पहले ही नागरिक सुरक्षा में पंजीकृत कर लिया गया है और अन्य को भी नौकरी के अवसर प्रदान किये जायेंगे। हम जो भी कर सकते हैं, सब करेंगे और परिवार के साथ खड़ा रहेंगे।

Delhi News: CM केजरीवाल ने दिवंगत वायुसेना अधिकारी के परिवार से की मुलाकात, एक करोड़ की सम्मान राशि का चेक सौंपा
X

CM केजरीवाल ने दिवंगत वायुसेना अधिकारी के परिवार से की मुलाकात

दिल्ली के रहने वाले वायु सेना अधिकारी (Indian Air Force) राजेश कुमार (Rajesh Kumar) की 2019 में विमान हादसे में मौत हो गई थी। इस संबंध में आज वायु सेना दिवस के मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने उनके परिवार से मुलाकात की। केजरीवाल ने उनसे मिलकर उनको एक करोड़ रुपये (Check Of One Crore) की सम्मान राशि के रूप में चेक सौंपा। उन्होंने परिवार से मिलकर उनको हर मदद देने का वादा किया और कहा कि कुमार की एक बहन को नागरिक सुरक्षा में पंजीकृत किया गया है और अन्य को भी नौकरी दी जायेगी।

केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उनके परिवार में जीवन के नुकसान की भरपाई किसी भी चीज़ से कभी नहीं की जा सकती है, लेकिन मुझे इस बात की उम्मीद है कि इस सम्मान राशि से शोक संतप्त परिवार को कुछ सहायता और बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने कुमार की एक बहन को पहले ही नागरिक सुरक्षा में पंजीकृत कर लिया गया है और अन्य को भी नौकरी के अवसर प्रदान किये जायेंगे। हम जो भी कर सकते हैं, सब करेंगे और परिवार के साथ खड़ा रहेंगे।

आपको बता दें कि राजेश कुमार की 2019 में विमान हादसे उस समय मौत हुयी थी, जब वह असम में जोरहाट में तैनात थे। कुमार का विमान ऊंची पहाड़ियों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। कुमार के परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटा है। कुमार के पिता सिक्योरिटी गार्ड के तौर पर काम करते हैं, उनकी मां गृहणी है और दो अन्य भाई दैनिक मजदूर के तौर पर काम करते हैं।

Next Story