Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली-एनसीआर में पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ने से सब्जियां हुई महंगी, लोग बोले- कहां जाएं, क्या खाये

सब्जी विक्रेता ने बताया कि प्याज,आलू, बीन्स, फूल गोभी आदि सब्जी महंगी हो गई है। गोभी पहले 20-25 रुपये किलो था अब 40 रुपये हो गया, बीन्स पहले 30-40 रुपये था अब 60 रुपये हो गया है। सब्जी महंगी होने से लोग कम खरीदारी कर रहे हैं।

दिल्ली-एनसीआर में पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ने से सब्जियां हुई महंगी, लोग बोले- कहां जाएं, क्या खाये
X

Delhi NCR Petrol Diesel Price दिल्ली-एनसीआर में लोगों पर डबल महंगाई (Double Inflation) की मार सहनी पड़ रही है। क्योंकि पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे है। यहां अब 100 के करीब पेट्रोल की कीमत हो चुकी है। जिसके कारण आम जनता की जेब ज्यादा ढीली हो रही है। वहीं पेट्रोल-डीजल महंगे होने के कारण अब इसका असर सब्जियों के दाम (Delhi Noida Vegetables Price Hike) पर भी दिखने लगा है। इस बीच, नोएडा में पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ने से सब्जियां महंगी हुई।

सब्जी विक्रेता ने बताया कि प्याज,आलू, बीन्स, फूल गोभी आदि सब्जी महंगी हो गई है। गोभी पहले 20-25 रुपये किलो था अब 40 रुपये हो गया, बीन्स पहले 30-40 रुपये था अब 60 रुपये हो गया है। सब्जी महंगी होने से लोग कम खरीदारी कर रहे हैं। आपको बता दें कि सरकारी तेल कंपनियों ने आज दोनों इंधनों के दाम में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की है। बीते दिन पेट्रोल की कीमत में 29 पैसे प्रति लीटर तो वहीं, डीजल की कीमत में 30 पैसे तक की तेजी आई थी।

आज दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.41 रुपये और डीजल का दाम 87.28 रुपये है। दिल्ली में भी सब्जियों की कीमतों बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। सरकार को थोक महंगाई के मोर्चे पर बड़ा झटका लगा है। कच्चे तेल और विनिर्मित वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी के चलते थोक कीमतों पर आधारित मुद्रास्फीति की दर मई में बढ़कर रिकॉर्ड उच्च स्तर 12.94 प्रतिशत पर पहुंच गई. निचले आधार प्रभाव के चलते भी मई 2021 में मु्द्रास्फीति तेजी से बढ़ी है। मई 2020 में डब्ल्यूपीआई मुद्रास्फीति ऋणात्मक 3.37 प्रतिशत थी।

Next Story