Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi-NCR में आज फिर हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

दिल्ली एनसीआर के साथ ही दूसरे प्रदेशों में भी बारिश की भारी संभावना है। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों के लिए ग्रीन और येलो अलर्ट जारी किया है।

Delhi-NCR में आज फिर हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट
X

इस बार कई सालों के रिकॉर्ड तोड़ने वाली बारिश गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के लोगों एक बार फिर से जमकर भिगोएंगी। बारिश की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने (Yellow Alert) येलो अलर्ट जारी किया है। साथ ही भारी बारिश की आशंका जताई है। वहीं शुक्रवार को ग्रीन और अगले दो दिन यानि शनिवार और रविवार को यहां फिर से येलो अलर्ट रहेगा। ऐसे में दिल्ली समेत एनसीआर के इलाके नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम में हल्की बारिश होने की संभावना है।

इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना

वहीं मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर के अलावा उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पश्चिमी राजस्थान, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा, बिहार, झारखंड और केरल में भी भारी बारिश की संभावना जताई है। इन सभी प्रदेशों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसकी वजह आखिरी में भी बादलों का जमकर बरसना है। वहीं मानसून इस बार फिर से लौटकर आ रहा है। इन राज्यों में शनिवार, रविवार के साथ ही सोमवार और मंगलवार को भी बारिश की संभावना रहेगी।

इस बार दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 56 साल का रिकॉर्ड

वहीं बता दें कि इस बार दिल्ली में मानसून जमकर मेहरबान रहा है। यही वजह है कि इस बार बारिश ने 56 साल के रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं। इस के बाद दिल्ली में अब तक करीब 1170.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। वहीं इससे पहले 1975 में 1155.6 मिलीमीटर और 1964 में 1190.9 मिलीमीटर बारिश हुई थी। इस साल मानसून 25 सितंबर तक रहने की उम्मीद है।

Next Story