Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Minor Rape: दलित बच्ची से रेप और हत्या के मामले में सभी आरोपियों को 3 दिनों की रिमांड, क्राइम ब्रांच करेगी पूछताछ

Delhi Minor Rape: 9 साल की दलित बच्ची के साथ रेप और हत्या मामले में आज अदालत में सुनवाई हुई है। जिसमें दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने सभी आरोपियों की रिमांड की मांग की थी। जिसके बाद दिल्ली कोर्ट ने श्मशान घाट के पुजारी समेत चारों आरोपियों को 3 दिनों के लिए रिमांड पर भेजा गया है। आपको बता दें इस मामले में जमकर राजनीति उबाल ले रही है। कई पार्टियों के नेताओं ने रेप पीड़ित परिवार से मुलाकात कर न्याय का भरोसा दिया है।

Delhi Minor Rape: दलित बच्ची से रेप और हत्या के मामले में सभी आरोपियों को 3 दिनों की रिमांड, क्राइम ब्रांच करेगी पूछताछ
X

दलित बच्ची से रेप और हत्या के मामले में सभी आरोपियों को 3 दिनों की रिमांड

Delhi Minor Rape दिल्ली में कैंट इलाके के एक श्मशान घाट में 9 साल की दलित बच्ची के साथ रेप और हत्या मामले में (Rape And Murder Case Of Dalit Girl) आज अदालत में (Delhi Court) सुनवाई हुई है। जिसमें दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच (Delhi Crime Branch) ने सभी आरोपियों की रिमांड (Custody) की मांग की थी। जिसके बाद दिल्ली कोर्ट ने श्मशान घाट के पुजारी समेत चारों आरोपियों को 3 दिनों के लिए रिमांड पर भेजा गया है। आपको बता दें इस मामले में जमकर राजनीति उबाल ले रही है। कई पार्टियों के नेताओं ने रेप पीड़ित परिवार से मुलाकात कर न्याय का भरोसा दिया है। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये की मुआवजा राशि देने की घोषणा की थी। हालांकि बच्ची से रेप और हत्या मामले में पीड़ित परिवार और स्थानीय लोगों ने आरोपियों के खिलाफ फांसी देने की मांग की है।

कांग्रेस ने पीएम मोदी को घेरा

दिल्ली में दलित बच्ची से रेप और हत्या मामले में कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी से मांग की है कि अपनी चुप्पी तोड़ें और उसके परिवार को जल्द न्याय प्रदान करें। संसद में विपक्षी दल ने आरोप लगाया कि ट्विटर ने केंद्र के दबाव के कारण जल्दबाजी में काम किया और राहुल गांधी के ट्वीट को हटाने तथा पीड़ित परिवार की तस्वीरें डालने के लिए उनके खाते को निलंबित कर दिया। कुछ अन्य अकाउंट जिन पर ऐसी ही तस्वीरें थीं, उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।

पोस्टमार्टम से किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सके डाक्टर

दक्षिण-पश्चिम डीसीपी इंगित प्रताप सिंह ने कहा था कि बच्ची के शरीर के बचे हुए हिस्सों का पोस्टमॉर्टम किया गया था। जिसके बाद डॉक्टरों टीम ने कहा कि हमने शव का पोस्टमार्टम किया है हालांकि किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सके हैं। जल्द ही बचे हुए अंगों को अंतिम संस्कार के लिए पीड़ित परिवार को सौंप दिया जाएगा। दिल्ली पुलिस ने आगे कहा कि इस मामले के मुख्य आरोपी के घर और बॉडी से सबूत इकट्ठे किए हैं। एफएसएल टीम ने वाटर कूलर का भी परीक्षण किया है।

Next Story