Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Minor Rape: दलित बच्ची के साथ रेप और हत्या के मामले की क्राइम ब्रांच करेगी जांच, दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने दिया आदेश

Delhi Minor Rape: दिल्ली में नौ साल की बच्ची से कथित बलात्कार और हत्या के विरोध में प्रदेश कांग्रेस तथा युवा कांग्रेस के सदस्यों ने जंतर मंतर पर मोमबत्ती जुलूस निकाला। प्रदर्शनकारियों ने बच्ची को न्याय दिलाने की मांग की और क्राइम रेट में वृद्धि पर केंद्र सरकार की आलोचना की।

Delhi Minor Rape: दलित बच्ची के साथ रेप और हत्या के मामले को क्राइम ब्रांच करेगी जांच, दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने दिया आदेश
X

दलित बच्ची के साथ रेप और हत्या के मामले को क्राइम ब्रांच करेगी जांच

Delhi Minor Rape दिल्ली में कैंट इलाके (Delhi Cantt) के श्मशान घाट में दलित बच्ची (Minor Dalit Girl) के साथ रेप और हत्या (Rape And Murder) का मामला उबलता जा रहा है। अभी भी बच्ची को न्याय दिलाने के लिए स्थानीय लोग विरोध-प्रदर्शन कर रहे है। वहीं इस मामले में अब सिसायत जोर पकड़ने लगी है। जबकि रेप पीड़िता परिवार से नेताओं का मिलना जुलना लगा हुआ है। उधर, दिल्ली के पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना (Delhi Police Commissioner Rakesh Asthana) ने नाबालिग बलात्कार और हत्या के मामले को त्वरित जांच के लिए क्राइम ब्रांच (Crime Branch) को स्थानांतरित करने के निर्देश दिए हैं।

इससे पहले, दिल्ली पुलिस के डीसीपी (DCP) ने बयान जारी कर बताया था है कि आरोपियों ने मासूम के शव को आधे से ज्यादा जला दिया था। जिसके कारण मौत के सही कारणों का पता नहीं लग पाया है। इस कारण पोस्टमार्टम करने में परेशानी आ रही है। दिल्ली सरकार ने मामले पर दुख जताते हुए पीड़ित परिवार को 10 लाख का मुआवजा देने की घोषणा की है। लेकिन परिजन लगातार आरोपियों के खिलाफ फांसी की सजा की मांग कर रहा है।

उधर, दिल्ली में नौ साल की बच्ची से कथित बलात्कार और हत्या के विरोध में प्रदेश कांग्रेस तथा युवा कांग्रेस के सदस्यों ने जंतर मंतर पर मोमबत्ती जुलूस निकाला। प्रदर्शनकारियों ने बच्ची को न्याय दिलाने की मांग की और क्राइम रेट में वृद्धि पर केंद्र सरकार की आलोचना की। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि मृतका के परिजनों को सभी प्रकार की सहायता दी जानी चाहिए।

Next Story