Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Minor Rape: नाबालिग रेप पीड़ित परिवार से राहुल गांधी के बाद CM अरविंद केजरीवाल ने की मुलाकात, किया इतने मुआवजे का ऐलान

Delhi Minor Rape: इस दौरान सीएम केजरीवाल से मिल परिवार को न्याय मिलने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि पीड़िता और उसके परिवार के साथ जो अन्याय हुआ है वो बेहद दुखद है। सरकार पीड़िता के परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा देगी। साथ ही उन्होंने कहा कि मामले की मजिस्ट्रेट जांच होगी और दोषियों को सजा दिलवाने के लिए बड़े वकील लगायेंगे। केंद्र सरकार दिल्ली में कानून व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए कड़े कदम उठाए, हम पूरा सहयोग करेंगे।

Delhi Minor Rape: नाबालिग रेप पीड़ित परिवार से CM अरविंद केजरीवाल ने की मुलाकात, किया मुआवजा का ऐलान
X

नाबालिग रेप पीड़ित परिवार से CM अरविंद केजरीवाल ने की मुलाकात

Delhi Minor Rape दिल्ली के कैंट इलाके (Delhi Cantt) के श्मशान घाट (Graveyard) में पानी पीने गई नाबालिग बच्ची से रेप के बाद हत्या करने का मामला गर्म होता जा रहा है। इस मामले में अब खुलकर राजनीति होने लगी है। कई बड़ी पार्टियों के नेता पीड़ित परिवार से मिलने पहुंच रहे है। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बाद अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind kejriwal) ने नाबालिग रेप पीड़ित परिवार से मुलाकात (Meets Minor Rape Victim Family) की है। जिस समय मंच पर परिवार से अरविंद केजरीवाल मिल रहे थे, उसी वक्त मंच का एक हिस्‍सा टूट गया। इससे वहां कुछ देर के लिए हड़कंप मच गया। हालांकि, मंच टूटने से किसी को चोट या कोई हताहत नहीं हुआ। इसके बाद फिर से नेताओं ने भाषण शुरू दिया। इस दौरान सीएम केजरीवाल से मिल परिवार को न्याय मिलने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि पीड़िता और उसके परिवार के साथ जो अन्याय हुआ है वो बेहद दुखद है।

सरकार पीड़िता के परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा देगी। साथ ही उन्होंने कहा कि मामले की मजिस्ट्रेट जांच होगी और दोषियों को सजा दिलवाने के लिए बड़े वकील लगायेंगे। केंद्र सरकार दिल्ली में कानून व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए कड़े कदम उठाए, हम पूरा सहयोग करेंगे। बीते दिन, सीएम केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में 9 साल की मासूम के साथ हैवानियत के बाद हत्या बेहद शर्मनाक है। दिल्ली में कानून-व्यवस्था दुरुस्त किए जाने की ज़रुरत है। दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सज़ा मिलनी चाहिए।

कल पीड़ित परिवार से मिलने जा रहा हूं, न्याय की इस लड़ाई में परिवार की हर संभव मदद करेंगे। इससे पहले, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पीड़ित परिवार से मिले। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मैंने परिवार से बात की और परिवार सिर्फ न्याय मांग रहा है। परिवार कह रहा है कि उन्हें न्याय नहीं मिल रहा है और उनकी पूरी मदद होनी चाहिए। जब तक उनको न्याय नहीं मिलेगा तब तक राहुल गांधी उनके साथ खड़ा है और एक इंच पीछे नहीं हटेगा।

वहीं, भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि दिल्ली में नांगल में एक छोटी बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ, हम इसकी घोर निंदा करते हैं। कानून-व्यवस्था इस पर सजग होकर काम कर रही है और 4 से ज़्यादा लोग गिरफ़्तार हो गए हैं। बलात्कार में राजनीति करने की कोशिश राजनीति का ​सबसे निम्न स्तर होता है। उन्होंने कहा कि किसी राज्य के रेप के विषय में चिंता व्यक्त करना और किसी राज्य के रेप के विषय में चिंता प्रकट नहीं करना, ये देखते हुए कि किस राज्य में किसकी सरकार है ये भी अपने आप में एक जघन्य अपराध है। NCRB के आंकड़ों के अनुसार राजस्थान बलात्कार में शीर्ष पर है।

Next Story