Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो का दिवाली से पहले यात्रियों को तोहफा, येलो लाइन पर अब मिलेगी फ्री WIFI की सुविधा

अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली मेट्रो रेल निगम एक प्रौद्योगिकी संघ के साथ मिलकर मेट्रो ट्रेनों के अंदर भी इस सुविधा को शुरू करने पर काम कर रहा है। येलो लाइन पर समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर तक सभी मेट्रो स्टेशनों पर मुफ्त हाई-स्पीड वाईफाई सेवा शुरू की है। अधिकारियों ने कहा कि नेटवर्क के अन्य गलियारों के स्टेशनों तक सुविधा का विस्तार करने पर काम किया जा रहा है।

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो का दिवाली से पहले यात्रियों को तोहफा, येलो लाइन के सभी स्टेशनों पर WIFI की सुविधा शुरू
X

दिल्ली मेट्रो का दिवाली से पहले यात्रियों को तोहफा

दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी मिली है। आज दिल्ली मेट्रो रेल कॉपोरेशन (DMRC) ने दिवाली से यात्रियों को तोहफा दिया है। दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन के सभी स्टेशनों पर यात्रियों के लिए मुफ्त हाई-स्पीड वाईफाई (High Speed WIFI) इंटरनेट (Internet) की सेवा शुरू कर दी गई हैं। इस बारे में डीएमआरसी ने रविवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली मेट्रो रेल निगम एक प्रौद्योगिकी संघ के साथ मिलकर मेट्रो ट्रेनों के अंदर भी इस सुविधा को शुरू करने पर काम कर रहा है। येलो लाइन पर समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर तक सभी मेट्रो स्टेशनों पर मुफ्त हाई-स्पीड वाईफाई सेवा शुरू की है। अधिकारियों ने कहा कि नेटवर्क के अन्य गलियारों के स्टेशनों तक सुविधा का विस्तार करने पर काम किया जा रहा है।

पिछले साल ब्लू लाइन पर शुरू की गई थी वाईफाई की सुविधा

जनवरी 2020 में, मेट्रो ने नयी दिल्ली और द्वारका सेक्टर-21 स्टेशनों को जोड़ने वाली एयरपोर्ट लाइन पर ट्रेन के डिब्बों के अंदर हाई-स्पीड वाईफाई सुविधा शुरू की थी। यह दक्षिण एशियाई क्षेत्र में किसी भी देश में इस तरह की पहली सुविधा थी। दिल्ली मेट्रो नेटवर्क की इस 22.7 किलोमीटर लंबी लाइन पर नयी दिल्ली, शिवाजी स्टेडियम, धौला कुआं, दिल्ली एरोसिटी, आईजीआई एयरपोर्ट और द्वारका सेक्टर 21 समेत छह स्टेशन हैं।

यात्रियों के लिए लगातार दी जा रही बेहतरीन सुविधाएं

डीएमआरसी ने एक बयान में कहा कि डीएमआरसी ने प्रायोगिक आधार पर अपनी एयरपोर्ट लाइन की ट्रेनों में मुफ्त वाईफाई सेवा शुरू की थी, जिसे 2020 में कोविड से उत्पन्न बाधाओं के कारण निलंबित कर दिया गया था, और अब अगले 10-15 दिनों के अंदर इसे बहाल करने की प्रक्रिया चल रही है। दिल्ली मेट्रो ने अपने यात्रियों के लिए यात्रा अनुभव को लगातार बेहतर बनाने के प्रयास किया जा रहा है।

Next Story