Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Metro: नजफगढ़-ढांसा बस स्टैंड कॉरिडोर पर मेट्रो सेवा का किया गया शुभारंभ, हरदीप पुरी और केजरीवाल ने दिखाई हरी झंडी

Delhi Metro: इस लाइन के जरिए नजफगढ़ के भीतरी इलाकों तक मेट्रो की पहुंच होगी। संपर्क मार्ग संबंधी मुद्दों के कारण इसके उद्घाटन में एक महीने से अधिक की देरी हुई है। इसकी जानकारी दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने दी है। लगभग एक किलोमीटर लंबे (891 मीटर) नजफगढ़-ढांसा बस स्टैंड खंड से मेट्रो की नजफगढ़ के भीतरी क्षेत्रों में पहुंच होगी।

Delhi Metro: नजफगढ़-ढांसा बस स्टैंड कॉरिडोर पर मेट्रो सेवा का किया शुभारंभ, हरदीप पुरी और केजरीवाल ने दिखाई हरी झंडी
X

नजफगढ़-ढांसा बस स्टैंड कॉरिडोर पर मेट्रो सेवा का किया शुभारंभ

Delhi Metro केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली मेट्रो के ढांसा बस स्टैंड से नजफगढ़ (ग्रे लाइन) खंड पर मेट्रो रेल सेवाओं का शुभारंभ किया। इसके साथ ही दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने वालों के लिए आज खुशखबरी मिली है। क्योंकि आज ग्रे लाइन (Grey Line Metro) के नजफगढ़-ढांसा बस स्टैंड (Najafgarh-Dhansa Bus Stand Corridor) पर मेट्रो सेवा की शुरुआत हो गई है। इसका उद्घाटन (Inaugurate) आवास और शहरी मामलों के केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Union Minister Hardeep Singh Puri and Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) ने किया है। आपको बता दें कि इस लाइन के जरिए नजफगढ़ के भीतरी इलाकों तक मेट्रो की पहुंच होगी। संपर्क मार्ग संबंधी मुद्दों के कारण इसके उद्घाटन में एक महीने से अधिक की देरी हुई है। इसकी जानकारी दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने दी है। लगभग एक किलोमीटर लंबे (891 मीटर) नजफगढ़-ढांसा बस स्टैंड खंड से मेट्रो की नजफगढ़ के भीतरी क्षेत्रों में पहुंच होगी।

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत भी रहेंगे मौजूद

डीएमआरसी के अधिकारियों ने कहा कि इस खंड पर यात्री सेवाएं शनिवार को शाम पांच बजे शुरू हो जाएंगी। वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए इस खंड का उद्घाटन होगा। डीएमआरसी ने कहा है कि आवास और शहरी मामलों के केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर और दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत भी मौजूद रहेंगे।

पहले इसका छह अगस्त होना था उद्धघाटन

पहले इस लाइन पर उद्घाटन छह अगस्त को होना था लेकिन स्टेशन के लिए संपर्क मार्ग के मुद्दों के कारण निर्धारित तारीख से दो दिन पहले इसे स्थगित कर दिया गया था। दिल्ली परिवहन विभाग के सूत्रों ने कहा था कि ढांसा बस स्टैंड मेट्रो स्टेशन के लिए संपर्क मार्ग लोगों के लिए भी सुलभ नहीं था जिससे केवल वाहनों की यहां पहुंच थी। इन सब कारणों से इस लाइन के उद्घाटन में देरी हुई है।

Next Story