Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो के ज्यादातर गेट बंद होने से यात्रीगण परेशान, DMRC ने दिया ये जवाब

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो प्रवक्ता ने कहा कि मेट्रो ट्रेनों के भीतर भीड़ कम रखने के लिए और कोरोना दिशानिर्देशों के पालन के लिए प्रवेश के द्वार सीमित किए गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त तक वैसे भी इस व्यवस्था में बदलाव नहीं होगा। उसके बाद परिस्थितियों को देखते हुए विचार किया जा सकता है।

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो ज्यादातर गेट बंद होने से यात्रीगण परेशान, DMRC ने दिया ये जवाब
X

 दिल्ली मेट्रो ज्यादातर गेट बंद होने से यात्रीगण परेशान

Delhi Metro दिल्ली में अनलॉक के तहत मेट्रो को पूरी क्षमता के साथ चलाने की अनुमति मिली हुई है। लेकिन यात्रियों (Passengers) की परेशानी कम नहीं हो पा रही है। क्योंकि अभी भी मेट्रो में प्रवेश के लिए स्टेशनों (Metro Stations) पर सीमित दरवाजे खोले गए है। जिससे मेट्रो स्टेशनों पर लंबी-लंबी लाइनें दिखाई देती है। वहीं, ज्यादातर स्टेशनों के बाहर अव्यवस्था की स्थिति देखी जा रही है। तो अधिक भीड़ के चलते कोरोना गाइडलाइंस (Covid Guidelines) का पालन नहीं किया जा रहा है। जिसे संक्रमण फैलने का डर भी लगातार बना हुआ है। इस बीच, यात्रियों ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) से अनुरोध किया है कि मेट्रो स्टेशनों के गेट खोल दिए जाए ताकि स्टेशनों पर लगने वाली भीड़ कम होने के साथ उनका समय बचें।

इसके जवाब में दिल्ली मेट्रो प्रवक्ता ने कहा कि मेट्रो ट्रेनों के भीतर भीड़ कम रखने के लिए और कोरोना दिशानिर्देशों के पालन के लिए प्रवेश के द्वार सीमित किए गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त तक वैसे भी इस व्यवस्था में बदलाव नहीं होगा। उसके बाद परिस्थितियों को देखते हुए विचार किया जा सकता है। आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो में सभी सीटों पर यात्रियों को बैठने की अनुमति दी गई। लेकिन आप खड़े होकर यात्रा नहीं कर सकते। लेकिन गेटों की व्यवस्था वैसे ही बनी हुई है।

दिल्ली ड्रग ट्रेडर्स एसोसिएशन, भागीरथ पैलेस के अध्यक्ष आशीष ग्रोवर ने अनुसार, मेट्रो में यात्रियों की संख्या तो बढ़ा दी गई है लेकिन प्रवेश द्वारों की संख्या नहीं बढ़ाई गई है। इसके चलते स्टेशनों पर प्रवेश में 60 मिनट का समय लग जा रहे हैं। जबकि कोरोना दिशानिर्देशों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। बता दें कि दिल्ली मेट्रो की ग्रे लाइन का विस्तार कर बनाए गए नजफगढ़-ढांसा बस स्टैण्ड के खंड का उद्घाटन स्टेशन को जोड़ने वाली संपर्क सड़क में दिक़्क़तों की वजह से दो सप्ताह तक के लिए टाल दिया गया। त्रिलोकपुरी में पिंक लाइन गलियारे के एक छोटे से खंड समेत इन दो खंडों का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करने वाले थे।

Next Story