Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Metro: दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों को करना पड़ रहा है लंबा इंतजार, DMRC ने बताई वजह

Delhi Metro: डीएमआरसी ने मेट्रो स्टेशन के बाहर लोगों की लंबी कतारों का कारण बताते हुए कहा कि पीक आवर में राजीव चौक मेट्रो स्टेशन में प्रवेश करने के लिए लोगों को लगभग एक घंटा का इंतजार करना पड़ रहा है। भीड़ में कमी लाने के लिए कई तरह के कदम उठा जा रहे है।

Delhi Metro: दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों को करना पड़ रहा है लंबा इंतजार, DMRC ने बताई वजह
X

दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों को करना पड़ रहा है लंबा इंतजार

Delhi Metro दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) के मामले पहले से कम हो रहे है। वहीं लगातार मामले आ रहे है। इस बीच कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave) की आशंका बनी हुई है। इसलिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉपोरेशन (DMRC) किसी भी तरह से लापरवाही करने के मूड में नहीं दिखाई दे रही है। इस लिए दिल्ली मेट्रो स्टेशनों (Delhi Metro Stations) पर पूरी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहने की सलाह दी जा रही है। वहीं कोरोना नियमों (Covid Guidelines) का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है। इस के मद्देनजर सुरक्षा संबंधी नियमों का पालन करने के परिणाम स्वरूप दिल्ली के सबसे व्यस्त मेट्रो स्टेशन राजीव चौक (Rajiv Chowk Metro Station) में प्रवेश करने के लिए यात्रियों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। यहीं हाल दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशनों पर देखने को मिल रही है।

दिल्ली मेट्रो के नेटवर्क पर ब्लू लाइन पर

राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर दिल्ली का दिल माने जाने वाले कनॉट प्लेस इलाके में स्थित है और दिल्ली मेट्रो के नेटवर्क पर ब्लू लाइन पर है। डीएमआरसी ने मेट्रो स्टेशन के बाहर लोगों की लंबी कतारों का कारण बताते हुए कहा कि पीक आवर में राजीव चौक मेट्रो स्टेशन में प्रवेश करने के लिए लोगों को लगभग एक घंटा का इंतजार करना पड़ रहा है। भीड़ में कमी लाने के लिए कई तरह के कदम उठा जा रहे है।

मेट्रो में यात्रियों को कई सख्त नियमों का पालन करना जरूरी

कोरोना नियमों के मुताबिक मेट्रो ट्रेन में यात्रियों को एक सीट छोड़कर बैठने की इजाजत है और ट्रेन के भीतर खड़े होने की मनाही है। ऐसा न करने पर कार्रवाई की जा रही है। डीएमआरसी की ओर से कोरोना महामारी में ज्यादा से ज्यादा ट्रेनों को चलाया जा रहा है, इसके बावजूद यात्रियों को स्टेशनों के बाहर लंबा इंतजार करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। ज्ञात हो तो इससे पहले भी 29 जून को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर यात्रियों को करीब एक घंटे तक इंतजार करना पड़ा था।

Next Story