Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो के इतिहास में पहली बार होने जा रहा ये काम, जानकर होगी बेहद खुशी

दिल्ली मेट्रो के इतिहास में पहली बार मजलिस पार्क-मौजपुर गलियारे पर एक एकीकृत 'फ्लाईओवर कम मेट्रो वायडक्ट स्ट्रक्चर' और अंडरपास का निर्माण किया जा रहा है। दिल्ली मेट्रो की ओर से कहा गया कि यह पहला एकीकृत 'फ्लाईओवर कम मेट्रो वायडक्ट स्ट्रक्चर' होगा जिसमें फ्लाईओवर और मेट्रो वायाडक्ट एक दूसरे के समानांतर होंगे।

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो के इतिहास में पहली बार होने जा रहा ये काम, जानकर होगी बेहद खुशी
X

 दिल्ली मेट्रो के इतिहास में पहली बार होने जा रहा ये काम

Delhi Metro दिल्ली में मेट्रो का तेजी से विस्तार हो रहा है। इसके तहत राजधानी में मेट्रो का चौथे फेस (Metro Work Phase Four) का कार्य किया जा रहा है। इस बीच, मेट्रो के इतिहास में पहली बार मजलिस पार्क-मौजपुर गलियारे (Majlis Park Maujpur Corridor) पर एक एकीकृत 'फ्लाईओवर कम मेट्रो वायडक्ट स्ट्रक्चर' (Flyover Cum Metro Viaduct Structure) और अंडरपास का निर्माण किया जा रहा है। दिल्ली मेट्रो की ओर से कहा गया कि यह पहला एकीकृत 'फ्लाईओवर कम मेट्रो वायडक्ट स्ट्रक्चर' होगा जिसमें फ्लाईओवर और मेट्रो वायाडक्ट एक दूसरे के समानांतर होंगे। इस बारे में दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (DMRC) ने रविवार को जानकारी दी है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली मेट्रो के तहत पहली बार चौथे चरण के कार्य के तहत मजलिस पार्क से लेकर मौजपुर गलियारे पर एक एकीकृत 'फ्लाईओवर कम मेट्रो वायडक्ट स्ट्रक्चर' बनाया जा रहा है। डीएमआरसी ने कहा कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के सूरघाट में पास यह परियोजना शहर के लोक निर्माण विभाग की सहायता से क्रियान्वित की जा रही है।

डीएमआरसी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि पीडब्ल्यूडी का यह फ्लाईओवर और वाहन अंडरपास, यमुना नदी के पास प्रस्तावित 'एलिवेटेड' सड़क परियोजना का हिस्सा हैं जो कि वजीराबाद फ्लाईओवर (सिग्नेचर ब्रिज) और डीएनडी (दिल्ली नोएडा दिल्ली) फ्लाईवे के पास रिंग रोड के बीच स्थित रिंग रोड के समानांतर है।

Next Story