Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Metro पर कोरोना महामारी का असर, DMRC ने की साकेत और कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन की एंट्री बंद, थोड़ी देर बाद खुला

मंगलवार सुबह पहले साकेत मेट्रो स्टेशन (Saket Metro Station) और कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन (Qutub Minar Metro Station) पर यात्रियों की एंट्री पर अस्थाई रूप से रोक लगा दी, हालांकि कुछ देर बाद इन्हें खोल दिया गया। ज्ञात हो तो बीते दिन समयपुर बादली मेट्रो स्टेशन पर अधिक भीड़ होने की वजह से कुछ देर के लिए मेट्रो स्टेशन बंद कर दिया गया था। वहीं, कुछ देर बाद मेट्रो स्टेशन खुला तो लोगों ने राहत की सांस ली।

Delhi Metro पर कोरोना महामारी का असर, DMRC ने की साकेत और कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन की एंट्री बंद, थोड़ी देर बाद खुला
X

Delhi Metro पर कोरोना महामारी का असर

Delhi Metro दिल्ली में कोरोना संक्रमण (Corona Cases) का असर अब मेट्रो पर भी पड़ने लगा है। जिसके कारण दिल्ली मेट्रो में सफर करने वालों को काफी परेशानी होने लगी है। आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना से हालात काफी खराब हो रहे है। हर रोज हजारों की संख्या में मामले मिलने लगे है। इसे लेकर दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने भी सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। ताकी दिल्ली मेट्रो को कोरोना की चपेट में आने से रोका जाए। वहीं, मंगलवार सुबह पहले साकेत मेट्रो स्टेशन (Saket Metro Station) और फिर कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन (Qutub Minar Metro Station) पर यात्रियों की एंट्री पर अस्थाई रूप से रोक लगा दी, हालांकि कुछ देर बाद इन्हें खोल दिया गया।

ज्ञात हो तो बीते दिन समयपुर बादली मेट्रो स्टेशन पर अधिक भीड़ होने की वजह से कुछ देर के लिए मेट्रो स्टेशन बंद कर दिया गया था। वहीं, कुछ देर बाद मेट्रो स्टेशन खुला तो लोगों ने राहत की सांस ली। इसके बाद दिनभर यहां पर मेट्रो सेवाओं का संचालन सामान्य रहा। डीएमआरसी ने कोरोना से बचाव और रोकथाम के लिए सख्त कदम उठाना शुरू कर दिया है। जिस मेट्रो स्टेशन पर भीड़ लगती है उन्हें तुरंत बंद कर दिया जाता है। हालांकि, मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने पर कोई रोक नहीं थी।

डीएमआरसी ने ये फैसला बढ़ते संक्रमण के चलते भीड़ को काबू करने के लिए लिया। इसके अलावा, सीलमपुर, नई दिल्ली और चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन पर भी मंगलवार सुबह डीएमआरसी ने एंट्री पर रोक लगी। बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह यहां पर अचानक भीड़ बढ़ गई, जिससे यात्रियों के बीच कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा था। ऐसे में मेट्रो अधिकारियों ने तत्काल फैसला लेते हुए साकेत, नई दिल्ली, चांदनी चौक, सीलमपुर और कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों के प्रवेश पर रोक लगा दी।

Next Story