Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Metro: दिल्ली मेट्राे ने शुरू की यात्रियों के लिए ई बस सेवा, स्मार्ट कार्ड से मिलेगी एंट्री, DMRC ने दी ये जानकारी

कैशलैस के दौरान यात्रियों को भुगतान के लिए स्मार्ट कार्ड का इस्तेमाल करना होगा क्योंकि ये बसें पूरी तरह संपर्क रहित तरीके चलेंगी और इनमें कंडक्टर नहीं होगा तथा चढ़ने और उतरने के दौरान स्मार्ट कार्ड के प्रयोग से घूमने वाला द्वार खुलेगा। डीएमआरसी ने कहा कि यात्री पहले से ही डीटीसी बसों में मेट्रो स्मार्ट कार्ड का प्रयोग कर रहे हैं।

Delhi Metro: दिल्ली मेट्राे ने शुरू की यात्रियों के लिए ई बस सेवा, स्मार्ट कार्ड से मिलेगी एंट्री, DMRC ने दी जाननकारी
X

 दिल्ली मेट्राे ने शुरू की यात्रियों के लिए ई बस सेवा

Delhi Metro दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों को सौगात दी है। शहर में दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (DMRC) द्वारा पहली बार अत्याधुनिक इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन शुरू किया गया। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली मेट्रो स्मार्ट कार्ड (Smart Card) या मेट्रो डीटीसी कार्ड धारक यात्री ही इन ई-बसों (Electric Bus) की सेवाओं का लाभ ले पाएंगे। उन्होंने कहा कि कैशलैस के दौरान यात्रियों को भुगतान के लिए स्मार्ट कार्ड का इस्तेमाल करना होगा क्योंकि ये बसें पूरी तरह संपर्क रहित तरीके से चलेंगी और इनमें कंडक्टर नहीं होगा। साथ ही चढ़ने और उतरने के दौरान स्मार्ट कार्ड के प्रयोग से घूमने वाला द्वार खुलेगा। डीएमआरसी ने कहा कि यात्री पहले से ही डीटीसी बसों में मेट्रो स्मार्ट कार्ड का प्रयोग कर रहे हैं।

स्मार्ट कार्ड धारकों को ई-बसों की सेवाएं लेने की होगी अनुमति

ई-बसों में नकद भुगतान की अनुमति नहीं होगी और मेट्रो से यात्रा करने वालों के लिए ही यह सेवाएं उपलब्ध होंगी। डीएमआरसी ने ट्वीट किया। डीएमआरसी द्वारा दिल्ली में पहली बार ट्रायल आधार पर आज सुबह से फीडर इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन शुरू हुआ। केवल दिल्ली मेट्रो स्मार्ट कार्ड या मेट्रो डीटीसी स्मार्ट कार्ड धारक मेट्रो के यात्रियों को ही इन ई बसों की सेवाएं लेने की अनुमति होगी। अधिकारियों ने बताया कि मेट्रो स्टेशनों से चलने वाली बसों के लिए यात्रियों का प्रवेश मेट्रो स्टेशन से ही होगा और बसें, पहले से निर्धारित गंतव्यों पर ही यात्रियों को उतारेंगी।

स्वतंत्रता दिवस पर मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग सेवा नहीं रहेगी उपलब्ध

दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मेट्रो स्टेशनों पर पॉर्किंग की सुविधा 14 की नाइट से लेकर 15 अगस्त को दो बजे तक उपलब्ध नहीं होगी। दिल्ली डीएमआरसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मेट्रो सेवाएं चालू रहेंगी। डीएमआरसी ने एक बयान में कहा कि दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर शनिवार, 14 अगस्त 2021 को सुबह छह बजे से लेकर रविवार, 15 अगस्त 2021 को दोपहर दो बजे तक पार्किंग की सुविधा उपलब्ध नहीं रहेगी। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सुरक्षा उपायों के मद्देनजर ऐसा किया जा रहा है।

Next Story