Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Metro: कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली पुलिस सख्त, नियमों का उल्लंघन करने पर 98 लोगों का कटा चालान

Delhi Metro: अधिकारियों ने रविवार को बताया कि मेट्रो स्टेशनों पर पुलिसकर्मी कोविड-19 दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वालों पर नजर रख रहे थे। इसी दौरान मास्क नहीं पहनने वाले और सामाजिक दूरी नियम का उल्लंघन करने वाले यात्रियों को चालान जारी किया गया।

Delhi Metro: कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली पुलिस सख्त, नियमों का उल्लंघन करने पर 98 लोगों का कटा चालान
X

कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली पुलिस सख्त

कोरोना काल में लगे लॉकडाउन के बाद दिल्ली में करीब 6 महीने बाद मेट्रो का संचालन दोबारा से शुरू किया गया है। दिल्ली पुलिस कोरोना वायरस के नियमों में ढील या न मानने वालों पर सख्ती से कार्रवाई कर रही है। ऐसे में दिल्ली पुलिस ने कोविड-19 महामारी रोकथाम के लिए लागू नियमों का उल्लंघन करने पर मेट्रो के 98 यात्रियों पर जुर्माना लगाया है। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि मेट्रो स्टेशनों पर पुलिसकर्मी कोविड-19 दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वालों पर नजर रख रहे थे।

इसी दौरान मास्क नहीं पहनने वाले और सामाजिक दूरी नियम का उल्लंघन करने वाले यात्रियों को चालान जारी किया गया। पुलिस उपायुक्त (मेट्रो) जीतेंद्र मणि ने बताया कि पिछले चार दिनों में 1,903 मेट्रो ट्रेनों की जांच हुई और दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने पर 98 चालान जारी किए गये। उन्होंने सुरक्षा के लिए मेट्रो यात्रियों को मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाए रखने और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने की सलाह दी है।

आपकों बता दें कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 3259 नये मामले सामने आये है। वहीं 35 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई है। जबकि 3154 मरीजों की अलग-अलग अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई। इस नये मामले को मिलाकर दिल्ली में अब कुल 3 लाख 27 हजार से ज्यादा संक्रमितों की संख्या हो चुकी है। वहीं इस बीमारी से अभी तक 2 लाख 98 हजार से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं।

जबकि दिल्ली में अब तक कुल 5981 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में अभी पॉजिटिविटी रेट 8.32 प्रतिशत है। जबकि मृत्यु दर 1.83 प्रतिशत है। दिल्ली में अभी कुल 2751 कंटेनमेंट जोन हैं। दिल्ली में इस समय 22884 सक्रिय मामले है जिसमें से 13436 मरीज होम आइसोलेशन में रहकर अपना इलाज करवा रहे है।

Next Story