Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो के ब्लू लाइन पर यात्रीगण परेशान, द्वारका मेट्रो स्टेशन पर वेटिंग टाइम हुआ 30 मिनट, DMRC ने दी जानकारी

Delhi Metro: आज द्वारका मेट्रो स्टेशन (Dwarka Metro Station) पर वेटिंग टाइम भी बढ़ा दिया गया है। लोग आधे घंटे तक एंट्री के लिए इंतजार कर रहे हैं। इस बारे में दिल्ली मेट्रो रेल कॉपोरेशन (DMRC) ने जानकारी दी है। डीएमआरसी ने कहा कि द्वारका मेट्रो स्टेशन में औसत वेटिंग टाइम (Wating Time) 30 मिनट है। वहीं भीड़ बढ़ने घटने के बाद बदलाव की जानकारी यात्रियों को दी जाएगी।

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो के ब्लू लाइन पर यात्रीगण परेशान, द्वारका मेट्रो स्टेशन पर वेटिंग टाइम हुआ 30 मिनट, DMRC ने दी जानकारी
X

दिल्ली मेट्रो में सफर के लिए नई गाइडलाइन जारी

Delhi Metro दिल्ली मेट्रो पर कोरोना (Coronavirus) के कारण इन दिनों काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। क्योंकि कोरोना को लेकर पहले से ही मेट्रो में सख्ती बरती जा रही है। वहीं आज द्वारका मेट्रो स्टेशन (Dwarka Metro Station) पर वेटिंग टाइम भी बढ़ा दिया गया है। लोग आधे घंटे तक एंट्री के लिए इंतजार कर रहे हैं। इस बारे में दिल्ली मेट्रो रेल कॉपोरेशन (DMRC) ने जानकारी दी है। डीएमआरसी ने कहा कि द्वारका मेट्रो स्टेशन में औसत वेटिंग टाइम (Wating Time) 30 मिनट है। वहीं भीड़ बढ़ने घटने के बाद बदलाव की जानकारी यात्रियों को दी जाएगी।

आपको बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए डीएमआरसी कोरोना के नियमों का यात्रियों से पालन करवा रही है। वहीं नियम तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। इस बीच, डीएमआरसी ने येलो लाइन पर कई ट्रेन संचालकों को नियुक्त किया है जिनकी भर्ती अनुबंध के आधार पर एक प्राइवेट एजेंसी के जरिए की गयी है। दिल्ली में समयपुर बादली को गुरुग्राम में हुड्डा सिटी सेंटर से जोड़ने वाली येलो लाइन या लाइन 2 दिल्ली मेट्रो नेटवर्क की सबसे पुरानी और व्यस्त लाइन में से एक है।

49.31 किलोमीटर लंबी इस लाइन पर 37 स्टेशन आते हैं। सूत्रों ने बताया कि डीएमआरसी ने इस कोरिडोर पर तीन साल की अवधि के लिए ट्रेन के संचालन के प्रबंधन के वास्ते एक निजी एजेंसी की सेवाएं ली हैं। साथ ही इन ट्रेन संचालकों को डीएमआरसी द्वारा प्रशिक्षित किया जाएगा, प्रमाण-पत्र दिया जाएगा और डीएमआरसी द्वारा इनकी देखरेख की जाएगी। एक सूत्र ने बताया कि 153 ट्रेन संचालक दिल्ली मेट्रो रेल अकादमी, शास्त्री पार्क में प्रशिक्षण ले रहे हैं, जिसमें से प्रशिक्षण सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद करीब 70 ट्रेन संचालकों ने योग्यता जांच पास कर ली है।

Next Story